Move to Jagran APP

प्रेमी के दबाव के कारण विवाहिता ने लगा ली फांसी

मृतका की माँ रुखसाना ने बताया कि परसों रात उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर बुलाया था और वह काफी परेशान लग रही थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 06:12 PM (IST)
प्रेमी के दबाव के कारण विवाहिता ने लगा ली फांसी
प्रेमी के दबाव के कारण विवाहिता ने लगा ली फांसी
लखनऊ (जेएनएन)। प्यार में दो बार छली गई महिला ने कल लखनऊ में अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। उसका दूसरा प्रेमी उसके ऊपर विवाह से पहले ही शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। सुसाइड नोट में ज्योति ने लिखा है कि मेरा जो भी है वो मेरी माँ का है।
लखनऊ के मडिय़ांव क्षेत्र में एक 23 वर्षीय विवाहिता ने अपने फ्लैट में दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइट लेटर मिला है,जिसमे मृतका ने लिखा है,कि उसका जो भी है,वो उसकी माँ का है और खुद को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। जनपद जौनपुर के नसीम खां सब्जी मंडी निवासी 23 वर्षीय दरकशा अंजुम उर्फ ज्योती तीन महीने से मडियांव के सहारा सिटी होम के बी 20 फ्लैट संख्या 403 में किराए पर रह रही थी। मृतका की माँ रुखसाना ने बताया कि परसों रात उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर बुलाया था और वह काफी परेशान लग रही थी। बेटी के फोन के बाद रुखसाना कल उसके फ्लैट पर पहुंची। काफी दस्तक देने के बाद बेटी ने दरवाजा नहीं खोला।
इसके ठीक सामने वाले फ्लैट में रहने वाले मेडिकल छात्र ने रुखसाना को अपने घर बुलाया और चाय नाश्ता कारने को कहा और कहा कि शायद अभी ज्योति सो रही हो। करीब दो घंटे इंतेजार करने के बाद पुन: रुखसाना ने दरवाजा खटखटाया लेकिन वह नही खुला। अनहोनी की आशंका से रुखसाना ने मेडिकल छात्रों की मदद से दरवाजा तोड़ दिया। अंदर प्रवेश करते ही रुखसाना के होश उड़ गए। ज्योति का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक रहा था। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जाँच करने में लगी है।
प्रेमी बना रहा था जबरन साथ रहने का दबाव
मृतका की माँ रुखसाना ने बताया कि चार वर्ष पहले उनकी बेटी जौनपुर के एक विद्यालय से एमबीए कर रही थी। उसी दौरान सहपाठी अंकित श्रीवास्तव से उसका प्रेम प्रसंग हो गया था। घर वालो की मर्जी के खिलाफ तीन साल पहले अंकित व ज्योति ने 17 फरवरी 2014 को कोर्ट में शादी कर ली। शादी के बाद अंकित शराब का लती हो गया और ज्योति पर जमकर अत्याचार शुरू कर दिया तो लगभग छह महीने पहले ज्योति ने अंकित को छोड़ दिया। 
ज्योति लखनऊ के इंजीनियरिंग कॉलेज के पास एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करती थी। वही एक मोबाइल स्टोर कर्मचारी गोलू से तीन महीने पहले ज्योति का प्रेम प्रसंग हो गया। ज्योति की माँ का आरोप है कि गोलू मृतका को जबरन साथ रहकर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था जबकि ज्योति बगैर शादी किये साथ नही रहना चाह रही थी। अपने मंसूबो को कामयाब करने के लिए गोलू ज्योति को काफी प्रताडि़त भी करता था और परसों रात भी ज्योति और गोलू में कुछ विवाद हुआ था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.