Move to Jagran APP

अश्लील एमएमएस बनाने वाला सैनिक गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सैन्य क्षेत्र में अफसरों से लेकर हवलदार के घर में घुसपैठ कर महिलाओं का अश्लील एमएमएस बनाकर लाखों रुपये की मांग करने वाले सैनिक को शुक्रवार शाम को राजधानी के सदर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी सैनिक नवीन सिंह बिष्ट की

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 09:42 PM (IST)
अश्लील एमएमएस बनाने वाला सैनिक गिरफ्तार

लखनऊ। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सैन्य क्षेत्र में अफसरों से लेकर हवलदार के घर में घुसपैठ कर महिलाओं का अश्लील एमएमएस बनाकर लाखों रुपये की मांग करने वाले सैनिक को शुक्रवार शाम को राजधानी के सदर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी सैनिक नवीन सिंह बिष्ट की सेंट्रल कमांड में 25, वायरलेस सिगनल में तैनाती थी। विष्ट के खिलाफ कैंट क्षेत्र में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

सेना के अधिकारियों और सैनिकों के घर की महिलाओं के अश्लील एमएमएस बनाकर ब्लैकमेलिंग की शिकायत एसटीएफ के आइजी सुजीत पाण्डेय और एसएसपी अमित पाठक को मिली थी। इस बीच नवीन ने शुक्रवार को एक हवलदार के फोन पर उसकी पत्नी का अश्लील एमएमएस भेजकर दस लाख रुपये मांगे और चेतावनी दी कि अगर तत्काल रुपये नहीं मिले तो इस एमएमएस को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया जाएगा। हवलदार ने इसकी शिकायत दर्ज कराई। एसटीएफ के एएसपी एस. आनन्द को कार्रवाई की जिम्मेदारी सौंपी गयी। आनन्द की टीम ने सर्विलांस के जरिए एमएमएस भेजने वाले मोबाइल का पता किया तो लोकेशन सदर क्षेत्र में मिला। एसटीएफ की टीम ने नवीन को गिरफ्तार कर उसके पास से कई एमएमएस क्लिप बरामद किए हैं। आशंका है कि अभी कई घरों के एमएमएस उसने छिपा रखे हैं। उसके करीबियों के यहां भी छानबीन की जा रही है।

बाथरूम और बेडरूम में छिपा देता था कैमरा

एसटीएफ के मुताबिक नवीन सिंह विष्ट की तैनाती सैन्य अधिकारियों के आवास पर भी होती है। मौका पाकर वह उनके बेडरूम और बाथरूम में कैमरा छिपा देता था और अश्लील एमएमएस बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था। एसटीएफ को अभी यह पता नहीं चल सका है कि उसने कितने अधिकारियों को ब्लैकमेल कर पैसे वसूले लेकिन अनुमान है कि कई लोग उसके दबाव में आकर लाखों रुपये दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.