Move to Jagran APP

कार्यभार संभालने के बाद एक्शन में दिखे उत्तर प्रदेश के नए मंत्री

आज सरकार के कई मंत्रियों ने कार्यभार ग्रहण कर अपने विभागों का दौरा किया और कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 12:58 PM (IST)
कार्यभार संभालने के बाद एक्शन में दिखे उत्तर प्रदेश के नए मंत्री
कार्यभार संभालने के बाद एक्शन में दिखे उत्तर प्रदेश के नए मंत्री

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी में मंत्रालयों के बंटवारे के बाद आज से मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों को कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। किसी मंत्री ने दफ्तर की सफाई के बाद कार्यभार संभाला तो किसी ने काम संभालते ही कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

loksabha election banner

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कार्यभार संभालते ही कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। मीडिया से बात करते हुए श्रीकांत ने कहा कि वह हर गांव और कस्बे में 24 घंटे बिजली दिलवाएंगे। उपेंद्र तिवारी ने अपने विधान भवन के कमरे में बैठने से पहले कमरे को खुद झाड़ू से साफ किया। मंत्रियों ने विधानसभा में जाने से पहले कमरे में पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अपने कमरे का जायजा लिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कल अपने मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया। इसके साथ ही आज सरकार के कई मंत्रियों ने कार्यभार ग्रहण कर अपने विभागों का दौरा किया और कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

गौरतलब है कि कल मुख्यमंत्री ने सरकारी विभागों में सफाई पर खास ध्यान देते हुए वहां प्लास्टिक और पान मसाले के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी को ध्यान में रखते हुए आज मंत्री सत्यदेव पचौरी ने स्वच्छता की शपथ लेते हुए भविष्य में कभी पान नहीं खाने की भी शपथ ली। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ठीक 9.30 बजे अपना कार्यभार ग्रहण किया।

स्कूलों के पास नहीं बिकेगा पान गुटखा: आज यूपी सरकार ने निर्देश दिया कि सरकारी स्कूलों के आसपास पान-गुटखा नहीं बिकना चाहिए। इतना ही नहीं सरकारी स्कूल के टीचर टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं आएंगे और स्कूल में पान के धब्बे हटाने के लिए एक दिन का समय दिया है। साथ ही नकल रोकने को लेकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि वह इस बारे में डीएम से बात करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी डीएम से बात की जाएगी।

एंटी रोमियो दल पर भी बोले: मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि एंटी रोमियो दल का गठन महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने के लिए किया गया है। लेकिन साथ ही यह भी आदेश दिए गए हैं कि किसी भी मासूम को इसके तहत न परेशान किया जाए।

बूचडखानों पर भी रखी राय: वहीं मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिन बूचड़खानों के पास लाइसेंस हैं उनके लिए कोई दिक्कत नहीं है वो अपना काम कर सकते हैं। लेकिन उन्हें यह ध्यान रखना होगा कि अगर उन्होंने किसी भी नियम का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: योगी ने अपने पास रखे 37 विभाग, केशव को PWD; दिनेश को उच्च शिक्षा

ब्रजेश पाठक और नीलकंठ तिवारी ने भी अपने-अपने विभागों का दौरा किया। वहीं डॉ. महेंद्र सिंह ने हवन-पूजन के बाद कार्यभार संभाला। हालांकि वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल 10.40 तक भी नहीं पहुंचे और स्वामी प्रसाद मौर्य का भी समर्थक इंतजार करते रहे।

यह भी पढ़ें: एक्शन में सीएम अादित्यनाथ योगी, अाफिसों में पान-गुटखा पर लगाया प्रतिबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.