Move to Jagran APP

उत्कल एक्सप्रेस कोच के नीचे पंखा अटकने से लगे झटके, मेरठ तक स्टाफ अलर्ट

उत्कल एक्सप्रेस के एसी कोच में मंगलवार को लगे झटकों से हड़कंप मच गया। देवबंद स्टेशन के बाद इसके बी-2 और बी-3 कोच से आवाजें आनी शुरू हो गईं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 07:15 PM (IST)
उत्कल एक्सप्रेस कोच के नीचे पंखा अटकने से लगे झटके, मेरठ तक स्टाफ अलर्ट
उत्कल एक्सप्रेस कोच के नीचे पंखा अटकने से लगे झटके, मेरठ तक स्टाफ अलर्ट

मेरठ (जेएनएन)। हरिद्वार से पुरी जा रही उत्कल एक्सप्रेस के एसी कोच में मंगलवार को अचानक लगे झटकों से हड़कंप मच गया। देवबंद स्टेशन से गुजरने के बाद उत्कल के बी-2 और बी-3 कोच से आवाजें आनी शुरू हो गईं। मुजफ्फरनगर स्टेशन से थोड़ा पहले तेज झटका लगने से ट्रेन के साथ चल रहे स्टाफ और मुसाफिरों के सामने शनिवार को हुए हादसे की तस्वीर घूम गई। कोचिंग डिपो अधिकारी मेरठ एसके गुप्ता ने कहा कि मैंने सीनियर सेक्शन इंजीनियर को हजरत निजामुद्दीन तक ट्रेन के साथ रहने के निर्देश दिए। पंखे को ठीक करने के बाद ही ट्रेन को रवाना किया गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: योगी को सौंपी गई गोरखपुर आक्सीजन हादसे की रिपोर्ट, अनिता भटनागर हटीं

कोच के नीचे अटका पंखा

हरिद्वार से अपने तय समय सुबह पांच बजकर 55 मिनट पर रवाना हुई उत्कल एक्सप्रेस में बीच में एसी कोच लगाया गया था। एसी कोच में गर्म हवा पास करने के लिए पंखा लगाया जाता है। यह पंखा ढीला होकर कोच के नीचे लगे जाल में अटक गया था। इसके चलते आपस में जुड़े कोचों में तेज झटका लगा। ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टॉफ ने इसकी सूचना मुजफ्फरनगर स्टेशन को दी। मुजफ्फरनगर स्टेशन पर एक घंटे कोच की मरम्मत हुई। इसके बाद ट्रेन को आगे जाने के लिए हरी झंडी दी गई।

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश में भड़के शिक्षामित्रों का जबरदस्त प्रदर्शन, तोड़फोड़ घेराव और जाम 

मेरठ में भी जांच

मुजफ्फरनगर से चलने के बाद फिर से एसी कोचों मे आवाज आने लगी। मेरठ सिटी स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही कोचिंग इंजीनियरिंग टीम ने दोनों कोचों को चेक किया। ट्रेन के साथ ही कोचिंग से जुड़े सीनियर सेक्शन इंजीनियर कौशल कुमार को हजरत निजामुद्दीन तक ट्रेन के साथ भेजा गया। 

यह भी पढ़ेंतलाक-ए-तफवीजः शबनम ने शौहर से कहा-तलाक-तलाक-तलाक

तीन घंटे देर से पहुंची मेरठ

उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर स्टेशन पर एक घंटा 16 मिनट की देरी से दस बजकर 27 मिनट पर पहुंची थी। इसके बाद एक घंटे कोच की मरम्मत के बाद 11 बजकर 30 मिनट पर चलाया गया। मेरठ सिटी स्टेशन पर तीन घंटे आठ मिनट की देरी से दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर पहुंची। 

यह भी पढ़ेंगोरखपुर कांड में दबंगई दिखा रही योगी सरकार: राज बब्बर

खतौली हादसे के दोषियों पर कार्रवाई हो

आज निर्वाल खाप भारत सामाजिक ट्रस्ट अध्यक्ष राजवीर सिह के आवास पर खाप चौधरियों की पंचायत हुई। पंचायत में मौजूद खाप चौधरियों ने कहा कि खतौली रेल हादसे के दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों सहित रेल मंत्री तक के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। इस अवसर पर सर्वखाप पंचायत मंत्री सुभाष बालियान, गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक के पुत्र राजेंद्र मलिक, बत्तीसा खाप से चौधरी उदयवीर आदि मौजूद रहे। 

तस्वीरों में देखें-बाढ़ के पानी से घिरे यूपी के हजारों गांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.