Move to Jagran APP

अपराध मुक्त प्रदेश की बात से पीछे हटी UP भाजपा सरकार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने अपराध मुक्त प्रदेश देने का दावा किया है। अब यह अपने दावे से पीछे हट रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 11:49 AM (IST)
अपराध मुक्त प्रदेश की बात से पीछे हटी UP भाजपा सरकार
अपराध मुक्त प्रदेश की बात से पीछे हटी UP भाजपा सरकार

लखनऊ (जेएनएन)। ताबड़तोड़ अपराध की घटनाओं से प्रदेश इन दिनों बेहद ही सहमा सा है। प्रदेश में अपराध थम नहीं रहा है, लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। इन सबके बीच प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सरकार का बचाव किया है। 

loksabha election banner

प्रदेश में इन दिनों खुलेआम पुलिस के घूस लेने की खबरों से लेकर पुलिस थाने में पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी सामने आ रही है। सबकुछ वैसा ही है जैसा पिछली सरकार में कई मौकों पर देखा गया था। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने अपराध मुक्त प्रदेश देने का दावा किया है। अब यह अपने दावे से पीछे हट रहे हैं। मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध को तो कोई भी नहीं मिटा सकता है। हमने प्रदेश में अपराध कम करने का दावा किया था, अब पहले से कम अपराध हो रहा है।

मंत्री खन्ना जेवर-बुलंदशहर गैंगरेप की घटना पर अपना बयान दे रहे थे। संसदीय कार्य तथा नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से जब बढ़ते अपराध के बारे में पूछा गया तो उनकी राय कुछ अलग ही थी। उन्होंने साथ कहा कि कोई भी सरकार अपराध मुक्त प्रदेश नहीं दे सकती है।

यह भी पढ़ें:योगी के मंत्री मोहसिन रजा पर क​ब्रिस्तान बेचने का आरोप, दर्ज होगा केस

उत्तर प्रदेश से अपराध ख़त्म नहीं किया जा सकता है। हमने कभी भी जीरो क्राइम की बात नहीं की थी। हमने अपराध कम करने की बात कही थी, हम उसी को कम करने में लगातार लगे हुए हैं। हम अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्हें संरक्षण नहीं देंगे जैसा पिछली सरकार ने किया था।

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यकों के कोटे को लेकर योगी के दो मंत्री आमने-सामने 

सुरेश खन्ना ने साफ कहा कि इतने बड़े प्रदेश को अपराध मुक्त नहीं किया जा सकता है। हर जगह पुलिस नहीं लगाई जा सकती है। किसी भी सरकार में क्राइम मुक्त समाज नहीं हो सकता है। भाजपा अपराधियों को संरक्षण नहीं देगी। यह सहीं है कि भाजपा शासनकाल में अपराधियों को नहीं छोड़ा जायेगा। वह चैन से नहीं बैठ सकेंगे।यह भी पढ़ें: मुस्लिम लॉ बोर्ड का नाम बदलकर मौलवी पर्सनल लॉ बोर्ड कर देना चाहिए: मोहसिन रजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.