PreviousNext

उत्तर प्रदेश एटीएस ने मुंबई से पकड़ा फतेहपुर निवासी लश्कर का आतंकी

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 03:39 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 09:46 PM (IST)
उत्तर प्रदेश एटीएस ने मुंबई से पकड़ा फतेहपुर निवासी लश्कर का आतंकीउत्तर प्रदेश एटीएस ने मुंबई से पकड़ा फतेहपुर निवासी लश्कर का आतंकी
दो एसपी मुंबई के एयरपोर्ट से हिरासत में लेकर आतंकी सलीम खां को दिल्ली लाएंगे। इसके बाद लखनऊ में लाने का कार्यक्रम है।

लखनऊ (जेएनएन)। महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश एटीएस के संयुक्त अभियान में आज लश्कर का एक आतंकी सलीम खान मुंबई विमानतल से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है।
लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा सलीम खान उत्तर प्रदेश के फतेहपुर स्थित हाथगांव का मूल निवासी है। वह पिछले नौ साल से फरार चल रहा था। 2008 में ही उसके विरुद्ध लुकआउट नोटिस भी जारी कर दी गई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसे इस लुकआउट नोटिस के आधार पर ही गिरफ्तार किया गया है।

 

सलीम खान के बारे में एटीएस को कुछ माह पहले उत्तर प्रदेश के ही फैजाबाद से गिरफ्तार से आतंकी आफताब से सूचना मिली थी। आफताब ने बताया था कि उसके खाते में पैसा मुंबई से सलीम खान द्वारा भेजा जाता था। आफताब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अलावा दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के भी संपर्क में था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सलीम खान के बारे में कुछ जानकारी एटीएस को 2008 के रामपुर सीआरपीएफ कैंप हमले में शामिल आतंकियों से भी मिली थी। इन आतंकियों का कहना था कि सलीम खान पाक अधीकृत कश्मीर जाकर आतंकी ट्रेनिंग भी हासिल कर चुका है।

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:UP ATS detained L e T terrorist from Mumbai(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

2019 तक शुरू हो जाएगा राम मंदिर निर्माण : चिन्मयानंदराष्ट्रपति चुनावः यूपी में विपक्ष के वोटों में कोविंद ने लगाई सेंध
यह भी देखें