Move to Jagran APP

बसपा से निकाले गए कपिल मुनि करवरिया और सूरजभान

बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और उनके छोटे भाई पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया को पार्टी से निकाल दिया है। आज यह घोषणा की गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 09:57 AM (IST)
बसपा से निकाले गए कपिल मुनि करवरिया और सूरजभान

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और उनके छोटे भाई पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया को पार्टी से निकाल दिया है। आज इलाहाबाद में यह घोषणा की गई। जोनल कोआर्डिनेटर इंद्रजीत सरोज, आरके चौधरी, अखिलेश अंबेडकर ने विज्ञप्ति जारी कर मीडिया को जानकारी दी। करवरिया बंधुओं पर ब्राह्मण समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप भी लगाया गया है। बताते चलें कि कपिल मुनि और सूरजभान पूर्व विधायक जवाहर यादव की हत्या के आरोप में नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। बसपा के इस फैसले से राजनीतिक गलियारे में हलचल है।

loksabha election banner

जोनल कोआर्डिनेटरों का कहना है कि लोकसभा चुनाव 2014 के बाद से ही कपिलमुनि और सूरजभान करवरिया के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के साथ-साथ अनुशासनहीनता के आरोप लगते रहे हैं। शिकायतों की जांच में आरोपों की पुष्टि हुई। जोनल कोआर्डिनेटरों का कहना है कि बसपा सुप्रीमो को रिपोर्ट देने के बाद यह कार्रवाई की गई है। साथ ही दोनों भाइयों को प्राथमिक सदस्यता से भी निष्कासित कर दिया गया है। कौशांबी के मूल निवासी करवरिया बंधु अर्से से बसपा के बड़े ब्राह्मïण चेहरे थे। इसी परिवार से जुड़े उदयभान करवरिया भाजपा से पूर्व विधायक रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.