Move to Jagran APP

बसपा से बगावत करने वाले दो विधायक निलंबित

उत्तर प्रदेश के दो बसपा विधायक ब्रजेश वर्मा और हरविंदर साहनी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 02:16 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 10:50 PM (IST)
बसपा से बगावत करने वाले दो विधायक निलंबित

लखनऊ (जेएनएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक ब्रजेश वर्मा और हरविंदर साहनी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष राजअचल राजभर ने बताया कि इन दोनों को पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने के लिए निर्देशित किया गया है। रोमी साहनी क्षेत्र में जनता की समस्याओं का समाधान कराने के बजाए लखनऊ में रहकर अपने काम धंधों में लगा था वहीं ब्रजेश वर्मा अपने परिवार को बढ़ावा देते हुए कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करता था। इसी कारण उनको पहले भी निलंबित किया गया था परन्तु माफी मांग लेने के बाद दोनों को सुधरने का मौका दिया था लेकिन उन्होंने सुधार नहीं किया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दोनों विधायकों लखीमपुर खीरी जिले के पलिया क्षेत्र के विधायक हरविंदर कुमार साहनी (रोमी साहनी) और मल्लावां के एमएलए ब्रजेश वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती और नसीमुद्दीन पर पर टिकट की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। अभी कुछ दिन पहले ही दोनों लोग मांफी मांगकर बसपा में वापस आए थे। उनके मुताबिक दयाशंकर कांड को लेकर बसपा में कलह बढ़ गई है।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिए यहां क्लिक करेंमेरा टिकट काट पांच करोड़ में बेंचा

विधायक रोमी साहनी ने कहा कि मेरा टिकट काट कर पांच करोड़ में होटल व्यापारी को दे दिया, मायावती ने पांच करोड़ टिकट के लिए मांगे थे, जबकि बृजेश वर्मा ने कहा कि उनसे पार्टी फंड में चार करोड़ जमा करने को कहा गया था। रोमी ने कहा कि वह बीएसपी मे हैं, बीएसपी में रहेंगे। बसपा नेता ब्रजेश पाठक ने दोनों पर पलटवार करते हुए कहा कि आलाकमान से लिखित माफी मांगने पर दोनों की वापसी हुई थी। दोनों विधायकों ने सुधरने का मौका मांगा था माफी देते वक्त ही कह दिया गया था टिकट नहीं देंगे। टिकट न मिलने की वजह से विधायक बौखलाए हैं ।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिये यहां क्लिक करें Read: पुलिस जिस दयाशंकर को खोज रही, वे देवघर में कर रहे पूजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.