Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में 14 साल का बनवास खत्म कर दीजिए : राजनाथ

विकास पर्व रैली में गृहमंत्री आए तो थे, सरकार की उपलब्धियां गिनाने, लेकिन वे पूरे सियासी रंग में नजर आए।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 11:43 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में 14 साल का बनवास खत्म कर दीजिए : राजनाथ

सहारनपुर। विकास पर्व रैली में गृहमंत्री आए तो थे, सरकार की उपलब्धियां गिनाने, लेकिन वे पूरे सियासी रंग में नजर आए। कानून-व्यवस्था के मुददे पर प्रदेश सरकार को कोसा तो हालिया विस चुनावों में कांग्रेस की पतली हालत पर तंज भी कसा। जनता से अपील की कि भाजपा को सत्ता से दूर हुए 14 साल हो चुके हैं। इतने समय में तो श्रीराम का बनवास भी खत्म हो गया था। लिहाजा प्रदेश की जनता भाजपा का भी बनवास अब खत्म करे और देश के साथ ही प्रदेश में भी सेवा का मौका दे।

loksabha election banner

अपने 16 मिनट के संबोधन में गृहमंत्री ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सपा के शासन में कानून-व्यवस्था बदतर हुई है। प्रदेश में भाजपा की सरकारों में कानून-व्यवस्था दुरुस्त थी।

कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस मुक्त भारत का जो नारा दिया था, वह यथार्थ में परिवर्तित हो रहा है। आज कांग्रेस मैदानी इलाकों से सिमट चुकी है, बस पहाड़ों में दुबकी हुई है। अगले चुनाव में पहाड़ की जनता भी उन्हें वहां से मुक्त कर देगी।

केंद्र की परफार्मेंस पर असम की जीत

गृहमंत्री ने कहा कि असम की जीत तो केंद्र सरकार की परफार्मेंस का नतीजा है। जनता की स्वीकार्यता और प्रधानमंत्री के प्रति लोगों का प्यार, आकर्षण ही है कि पूर्वोत्तर में पहली बार हमारी सरकार बनी और दूसरे राज्यों में भी जनाधार बढ़ा।

खेती-किसानी पर घेराबंदी

राजनाथ ने कहा कि केंद्र ने प्रदेश सरकार को 2801 करोड़ रुपये दिए ताकि किसानों को मुआवजा दिया जा सके, लेकिन प्रदेश सरकार इस पूरी राशि को वितरित करने में असफल रही। यही हाल गन्ना किसानों का है। बकाया भुगतान न मिलने और किसानों के गन्ना की फसल से मोहभंग के लिए भी सपा सरकार को ही कोसा। कहा कि केंद्र ने 6600 करोड़ रुपये बकाया भुगतान के लिए दिए थे। भुगतान कराना सरकार की जिम्मेदारी होती है। कहा कि गन्ना किसान अब पॉपलर की खेती कर रहे हैं, लेकिन उसमें भी कमाई कम रह गई है। जहां प्रति कुंतल 1200-1300 रुपये का रेट मिलता था, अब वह 350 रुपये तक सिमट गया है। हम वादा करते हैं कि प्रदेश में सरकार में आने पर हम पॉपलर किसानों को अच्छे रेट दिलाने के लिए फैक्ट्रियां लगाएंगे। हमारी सरकार इस फलसफे पर चलती है कि अगर गांव खुशहाल रहे तभी देश खुशहाल होगा।

हमने आपका जुगाड़ दौड़ाया, आपने हमारा ही बिगाड़ दिया

उन्होंनेे कहा कि मुख्यमंत्री रहते किसानों के जुगाड़ वाहन जो कि कानूनी रूप से वैध नहीं होते, उन्हें भी डंके की चोट पर चलवाया। हमने जिनका जुगाड़ चलवाया, 2002 में उन्होंने ही हमारा जुगाड़ बिगाड़ दिया और भाजपा सत्ता से बेदखल हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.