Move to Jagran APP

क्लबों में पार्टी और महंगे कपड़ों के लिए लुटेरे बन गए लखनऊ के तीन युवा

ब्रांडेड कपड़े पहनने से लेकर महिला मित्र को तोहफे देने की जरूरत पूरी करने के लिए तीनों ने यह रास्ता चुना।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Thu, 20 Apr 2017 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2017 09:46 AM (IST)
क्लबों में पार्टी और महंगे कपड़ों के लिए लुटेरे बन गए लखनऊ के तीन युवा
क्लबों में पार्टी और महंगे कपड़ों के लिए लुटेरे बन गए लखनऊ के तीन युवा

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। क्लबों में पार्टियां करने और सोशल मीडिया पर खुद को हाई प्रोफाइल साबित करने की होड़ में मध्यमवर्गीय परिवार के तीन युवक लुटेरे बन गए। ब्रांडेड कपड़े पहनने से लेकर महिला मित्र को तोहफे देने की जरूरत पूरी करने के लिए तीनों ने ऐसा रास्ता चुना, जिसने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

loksabha election banner

आशियाना पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर चेन व पर्स लूट की कई घटनाओं का राजफाश करने का दावा किया है। तीनों के कब्जे से लूटी गई दो चेन, नौ मोबाइल फोन और 2500 रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस उनके कुछ अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

सीओ कैंट डॉ. धर्मेंद्र कुमार यादव के मुताबिक पुलिस ने बाजारखाला थाना क्षेत्र के खजुआ निवासी शिवम राठौर, सीतापुर के अटरिया निवासी विनीत मिश्र व कुंडरी रकाबगंज निवासी शिवम श्रीवास्तव उर्फ राजा को गिरफ्तार किया है। तीनों ने गत छह माह में नाका, महानगर, आशियाना, आलमबाग और पीजीआइ क्षेत्र में चेन व पर्स लूट की करीब दो दर्जन घटनाएं करने की बात स्वीकार की है।

पार्टी के दौरान बनाते थे योजना: आरोपी कानपुर रोड, चिनहट और राजाजीपुरम स्थित क्लबों व रेस्टोरेंट में पार्टी करते थे। वहीं लूट की योजना बनाते थे। इसके बाद तीनों अगले दिन एक तय समय व स्थान पर मिलते थे। चेन लूट के बाद उसे अपने एक दोस्त के जरिए बेचते थे।

साथ पढ़ते थे दो आरोपी: एसओ आशियाना सत्येंद्र राय के मुताबिक राजा व शिवम एक ही स्कूल में पढ़ते थे। राजा ने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी, वहीं शिवम राठौर ने 11वीं तक पढ़ाई की थी। शिवम राठौर के पिता रेलवे में एसी फिटर हैं। राजा के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं।

दोस्त की बाइक से वारदात: शिवम राठौर अपने मित्र सनी की बाइक मांगकर लाता था। इसके बाद वह शिवम श्रीवास्तव और विनीत को साथ लेकर उससे वारदात करता था। पुलिस सनी की संलिप्तता की जांच करने के साथ ही उसकी बाइक बरामद करने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में कैश बॉक्स लूटने की कोशिश, गार्ड को मारी छह गोलियां

फेसबुक पर अपलोड कीं तस्वीरें: शिवम श्रीवास्तव उर्फ राजा और शिवम राठौर दोनों लेट नाइट क्लबों में की गई पार्टी और मस्ती की फोटो फेसबुक और सोशल मीडिया पर अपलोड करते थे। पुलिस के मुताबिक शिवम की दो महिला मित्र हैं, जबकि शिवम की तीन-चार युवतियों से दोस्ती है। विनीत ऑटो चालक है। पड़ताल में सामने आया कि तीनों ने 14 अप्रैल की रात एक क्लब में पार्टी की थी। जिसकी फोटो शिवम श्रीवास्तव ने अपने फेसबुक एकाउंट पर रात 10:34 बजे अपलोड की थी।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद में बेखौफ दुकान चला रहे झोलाछाप डॉक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.