PreviousNext

पद संभालते ही बोले डीजीपी- यूपी में अब नहीं चलेगी किसी की गुंडागर्दी

Publish Date:Sat, 22 Apr 2017 10:43 AM (IST) | Updated Date:Sun, 23 Apr 2017 10:44 AM (IST)
पद संभालते ही बोले डीजीपी- यूपी में अब नहीं चलेगी किसी की गुंडागर्दीपद संभालते ही बोले डीजीपी- यूपी में अब नहीं चलेगी किसी की गुंडागर्दी
उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 1980 कैडर के यूपी के सबसे सीनयिर आईपीएस अफसर सुलखान तेज-तर्रार इमेज वाले अफसरों में गिने जाते हैं।

लखनऊ (जेएनएन)। आइपीएस अधिकारियों में उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठतम अधिकारी सुलखान सिंह ने आज पुलिस महानिदेशक पद का कार्यभार संभाल लिया। वह उत्तर प्रदेश के 66वें पुलिस महानिदेशक हैं। 

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 1980 कैडर के यूपी के सबसे सीनयिर आईपीएस अफसर सुलखान तेज-तर्रार इमेज वाले अफसरों में गिने जाते हैं। उन्होंने सैयद जावीद अहमद के बाद यह पद संभाला है। 

यह भी पढ़ें: बांदा के साधारण किसान के पुत्र हैं यूपी के नए डीजीपी सुलखान सिंह

पदभार ग्रहण करने के बाद सुलखान सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश पुलिस में सबको काम करने की आजादी मिलेगी। हमारा प्रयास जनता का भरोसा जीतने का होगा। प्रदेश में अब किसी भी 'गुंडागर्दी' पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ काम करेगी। हम अपने व्यवहार में सुधार लाकर जनता का दिल जीतने की कोशिश करेंगे।जनता की सेवा ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। पुलिस जनता की सेवा के लिए है। 

देखें तस्वीरें : डिफरेंट मूड्स में उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह

प्रदेश की कानून-व्यवस्था होगी बेहतर

पदभार ग्रहण करने के बाद डीजीपी मीडिया से रूबरू हुए इस दौरान उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर करने का वादा किया। डीजीपी ने आश्वासन दिया है कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर होगी। इसका कारण यह है यूपी पुलिस में भारी मात्रा में नई भर्तियां हो रही हैं। पुलिस को मजबूत करने के लिए कई और भी चीजें की जाएंगी। साथ ही जो जनता का पुलिस के प्रति रवैया है उसे बेहतर करेंगे ताकि पुलिस के प्रति लोगों में व्याप्त भय दूर हो सके और पुलिस मजबूत हो सके।

यह भी पढ़ें: सुलखान सिंह बने यूपी के डीजीपी, जावीद अहमद हटाये गये

प्रदेश की जनता की सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता

नए डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश की जनता से यह वादा किया है कि उनकी सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा वह काफी समय तक फील्ड में मौजूद रहे हैं उन्हें मालूम है कि कानून-व्यवस्था के लिए किस तरह काम करना है। उन्होंने कहा कि जो सरकार की मंशा है हम उसपर खरा उतरेंगे।

ड्यूटी से पहले पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग

डीजीपी ने कहा है कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने से पहले उन्हें ब्रीफ करने की जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों की होगी। ड्यूटी लगाने के लिए आरआई से नीचे का अधिकारी नहीं होगा। ड्यूटी पर कौन है कौन नहीं समय से आया है या नहीं इसका भी सही ढंग से मिलान किया जायेगा।

आईजी, डीआईजी सभी जनता से मिलेंगे

नए डीजीपी ने कहा कि प्रदेश के सभी आईजी, डीआईजी, एसएसपी कार्यालय में जनता से एक तय समय में मुलाकात करके उनकी बात सुनेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद पीड़ित जनता से मिलेंगे। अधिकारियों से सीधी मुलाकात होने से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा, इससे कानून-व्यवस्था बेहतर होगी।

थानों 100 प्रतिशत दर्ज होगी एफआईआर

डीजीपी ने प्रदेश के लोगों से यह वादा किया अब थानों में सौ प्रतिशत एफआईआर दर्ज की जायेगी। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज होने से सही केस और सही आरोपी की पहचान हो सकेगी। साथ ही केस के बारे में भी सही जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि एफआईआर ना दर्ज करने वाले लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह ने सुबह पुलिस महानिदेशक कार्यालय जाकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस दौरान उनके साथ पूर्व डीजीपी जावीद अहमद ने पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया वहां पर तमाम पुलिस के आलाधिकारी मौजूद रहे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sulkhan Singh took charge of DGP Uttar Pradesh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

योगी आदित्यनाथ 'शबरी संकल्प योजना' से करेंगे यूपी को कुपोषण मुक्तखुफिया एलर्टः यूपी दहलाने को आतंकियों ने धरा साधु वेश !
यह भी देखें