PreviousNext

मंत्री श्रीकांत शर्मा के आश्वासन के बाद सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल खत्म

Publish Date:Fri, 19 May 2017 10:18 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 05:16 PM (IST)
मंत्री श्रीकांत शर्मा के आश्वासन के बाद सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल खत्ममंत्री श्रीकांत शर्मा के आश्वासन के बाद सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल खत्म
लखनऊ में आज ऊर्जा मंत्री मिलने के बाद सर्राफा व्यापारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के सर्राफा व्यापारी ऊर्जा मंत्री तथा मथुरा के विधायक श्रीकांत शर्मा के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस लेने को तैयार हो गए। लखनऊ में आज मंत्री मिलने के बाद सर्राफा व्यापारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विधानसभा में कहा कि मथुरा में डबल मर्डर तथा लूट के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। प्रदेश में किसी भी तरह से अपराधियों को नहीं छोड़ा जायेगा। विधानसभा में मथुरा डबल मर्डर पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिन्होंने 15 वर्ष सूबे को लूटा, वो अब सवाल उठा रहे हैं।

इससे पहले खराब कानून-व्यवस्था पर आज यूपी के सर्राफा व्यापारियों ने सुबह से दिन में दो बजे तक अपने सभी प्रतिष्ठान बंद रखे। गाजियाबाद से लेकर चंदौली तथा सहारनपुर से लेकर ललितपुर तक आज सर्राफा कारोबारी मथुरा में दो सर्राफ व्यवसायियों की हत्या के बाद लूट से बेहद खफा थे।

यह भी पढ़ें: यूपी में निकाय चुनाव की तैयारीः अमरोहा में बसपा और जालौन में सपा नेता की हत्या

मथुरा में सर्राफा व्यापारी से बड़ी लूट और हत्या काण्ड के बाद प्रदेश भर के सर्राफा व्यापारियों में रोष था। उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ आज सर्राफा व्यापारियों ने बड़े आंदोलन का ऐलान किया। प्रदेश के करीब 3000 सर्राफा व्यापारियों ने  अपनी दुकान बंद रखी। राजधानी लखनऊ के जीपीओ पार्क के सामने महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे सर्राफा व्यापारी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन भी किया।

यह भी पढ़ें: विधानसभा में नोक-झोंकः नई नवेली बहू की तरह भाजपा की तिलिस्मी सरकार

गौरतलब है कि मथुरा में सोमवार देर शाम होली गेट के अंदर बेहद संकरी कोयला गली में स्थित मयंक चेन्स के ज्वेलरी शो-रूम में घुसकर दो मोटरसाइकिलों पर सवार छह नकाबपोश बदमाशों ने जमकर 10 मिनट तक तांडव मचाया। मुंह में रुमाल बांधे और हेलमेट लगाये असलाह धारी बदमाशों ने करीब आठ किलो सोना लूट लिया था।

यह भी पढ़ें: एकेटीयू के 5,250 छात्रों का प्रवेश रद

15 मई की रात सर्राफा कारोबारियों मेघ अग्रवाल और विकास अग्रवाल की हत्या और 4 करोड़ रुपए की डकैती का मामला सामने आया था। अपराधियों ने दुकान में घुसकर गोली मारी थी। उनकी करतूत सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। इसी मामले को लेकर विपक्ष ने विधानसभा में कानून -व्यवस्था का मामला उठाया था।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Strike called off by Sarafa Traders of UP after assurance of Energy Minister Shrikant Sharma(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सीएम योगी ने सदन में सीटी बजाने वालों पर कसा तंजकलाकारों ने अनिरुद्ध की प्रेम कहानी को मंच पर उतारा
यह भी देखें