Move to Jagran APP

यूपी में परिवारवाद व सत्तावाद की चल रही लड़ाई - गिरिराज

बुधवार को दोपहर में एयर इंडिया के विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुचे केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री गिरिराज सिंह सपा में बढे पारिवारिक कलह पर बोले की देखिए महत्वकांक्षा आधारित राजनीति करने वाले लोगों की यही दुर्दशा होगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 03:36 PM (IST)
यूपी में परिवारवाद व सत्तावाद की चल रही लड़ाई - गिरिराज

वाराणसी ( जेएनएन)। बुधवार को दोपहर में एयर इंडिया के विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुचे केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री गिरिराज सिंह सपा में बढे पारिवारिक कलह पर बोले की देखिए महत्वकांक्षा आधारित राजनीति करने वाले लोगों की यही दुर्दशा होगी। शिक्षा और सत्ता की लड़ाई है राज्य में और स्वस्थ राजनीति देने की लड़ाई नहीं है, इसलिए बटा हुआ है। लोगों का मोह भंग हुआ है परिवारवाद से सत्तावाद से कभी नेताजी कभी बहन जी, अब नेताजी बहनजी को दरकिनार कर दे उत्तर प्रदेश की जनता का कार्य है।

loksabha election banner

गिरिराज के विवादित बोल, ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू...

पाकिस्तान फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है के सवाल पर बोले कि चिंता ना करें भारत के प्रधानमंत्री रक्षा मंत्री और देश को पूरा भरोसा है भारत की सेना पर। सेना को हमने खुली छूट दे रखा है और वे अपने अनुसार कार्रवाई करते हैं और करेंगे। हिंदुत्व को फिर से रिव्यू करने पर सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया जिसपर वे बोले कि रिव्यू हो ना हो लेकिन देश में अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बार पुनर्विचार करने की आवश्यकता है आज देश में बीस करोड़ से ऊपर जनसंख्या वाले मुस्लिम समाज। अब मैं समझता हूं कि अल्पसंख्यक समाज की परिभाषा को फिर से परिभाषित करने की जरूरत है।

भड़के गिरिराज बोले- एक भी सीट मत जिताना, जिसकी सरकार बने उसी से काम कराना

देश में सत्तर ऐसे जिले हैं जहां 30 फीसदी से ऊपर आबादी है। बिहार के किसनगंज में सत्तर से अस्सी फीसदी आबादी है। आखिर जहाँ वे 70 फीसदी है वहां भी अल्पसंख्यक जिस जिले में पांच से दस प्रतिशत हैं वहां भी अल्पसंख्यक। इसका यूनिट क्या हो देश हो जिला हो प्रदेश हो ब्लाक हो लेकिन अब समय आ गया है उत्तर प्रदेश के 54 ऐसे जिले हैं जहाँ बीस प्रतिशत से अधिक उनकी आबादी है इसलिए एक बार जरुरत है देश के सामने की अल्पसंख्यक की परिभाषा को फिर से परिभाषित किया जाये। दिल्ली से अगवा दो ब्यापारी पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए जिसपर उन्होंने कहा कि बिहार अभी अपराधियों का नर्सरी बना हुआ है इसलिए बिहार में सत्ता नाम की कोई चीज नहीं है बिहार जंगलराज टू है। इसलिए अभी पूरे देश के अपराधियों का संरक्षण का केंद्र बना हुआ है।

मूर्ति विसर्जन पर रार, गिरिराज ने कहा-लाठी के हाथ विसर्जन करा रहे नीतीश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.