Move to Jagran APP

पूरा देश तरक्की की राह पर और बनारस में विकास की बयार

मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर आज वाराणसी में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बताया कि देश तरक्की की राह पर चल पड़ा है। इससे पहले की सरकार में जहां रेल से लेकर खेल तक, स्पेक्ट्रम से लेकर

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 27 May 2015 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 06:27 PM (IST)
पूरा देश तरक्की की राह पर और बनारस में विकास की बयार

लखनऊ। मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर आज वाराणसी में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बताया कि देश तरक्की की राह पर चल पड़ा है। इससे पहले की सरकार में जहां रेल से लेकर खेल तक, स्पेक्ट्रम से लेकर कोल ब्लॉक तक के आवंटन में भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा हुई। इसके उलट मोदी सरकार ने एक साल में ही विकास के कई मानदंड तय किए और पूरी दुनिया में भारत और भारतीयों का मान बढ़ाया। देश के वित्तीय घाटे को कम किया गया, विकास दर में इजाफा हुआ। आम जनता से लेकर गरीबों तक के लिए सरकार ने योजनाएं शुरू की हैं। वर्ष 2017 तक विकास की कई योजनाएं जब मूर्त रूप लेने लगेंगी तब बदलाव भी दिखने लगेगा। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र और आसपास के इलाकों के लिए भी काफी कुछ हुआ है। इसमें सड़कों की विभिन्न परियोजनाओं के लिए 13775 करोड़ रुपये, बिजली की योजनाओं के लिए करीब 630 करोड़ रुपये, स्मार्ट ट्रांसपोर्ट के लिए पांच करोड़, गंगा घाट पर प्रकाश की व्यवस्था के लिए 17.50 करोड़, शहर में एलईडी स्ट्रीट लाइट के लिए 11.20 करोड़, ग्रामीण क्षेत्र विद्युत सुदृढ़ीकरण के लिए 312 करोड़, घर-घर एलईडी वितरण के लिए 21 करोड़, इनलैंड वाटर वे के प्रथम व द्वितीय चरण के लिए कुल 4200 करोड़, घाट, कूड़ा प्रबंधन व एसटीपी के लिए 289 करोड़, हृदय योजना के तहत 89 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। डा. वाजपेयी ने कहा कि केंद्र से कितनी योजनाएं और कितना धन प्रदेश और बनारस के लिए मिला है, इसकी पूरी जानकारी हमें मिल गई है। अब राज्य सरकार उन योजनाओं में कहीं बाधा नहीं बन पाएगा।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सुनी समस्याएं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने वाराणसी के प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने जनता की गई समस्याओं का त्वरित निस्तारण भी कराया। जबकि कई समस्याओं को तय तिथि के अंदर हल कराने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद वह घायल छात्र को देखने बीएचयू अस्पताल भी पहुंचे। इसके बाद एक कार्यकर्ता के घर भी गए। इसके पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी वाराणसी के कमच्छा में जाम में फंस गए। इसके बाद वह अपनी कार छोड़कर एक मोटर साइकिल से विलंब से संसदीय कार्यालय पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.