Move to Jagran APP

दादरी कांड के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : मदनी

जमीअत उलमा हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना असद महमूद मदनी का कहना है कि दादरी में इखलाक अहमद की पीट पीटकर की गयी हत्या के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार है क्योंकि जहां ये घटना हुई है, वह यूपी में है और प्रशासन की नाकामी से इतना बड़ा हादसा हुआ

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2015 08:44 AM (IST)
दादरी कांड के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : मदनी

लखनऊ। जमीअत उलमा हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना असद महमूद मदनी का कहना है कि दादरी में इखलाक अहमद की पीट पीटकर की गयी हत्या के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार है क्योंकि जहां ये घटना हुई है, वह यूपी में है और प्रशासन की नाकामी से इतना बड़ा हादसा हुआ है।

prime article banner

कानपुर में शहर जमीअत उलमा कार्यालय पर मौलाना पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि मुसलमान सियासी चाल में न उलझें बल्कि तालीम पर ध्यान दें। महंगाई से ध्यान हटाने के लिए मुल्क की मोहब्बत को तार तार करने की कोशिश हो रही है। नफरत फैलाने की साजिश करने वालों से होशियार रहे। आयेदिन मुद्दे उछाले जा रहे हैं ताकि मुसलमान उसी में उलझा रहे और तरक्की से दूर रहे। मांस निर्यात बंद होना चाहिए या नहीं इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये जिम्मेदारी राज्य सरकार की है जो कंपनियां निर्यात कार्य कर रही हैं, उनसे सरकार को विदेशी मुद्रा मिल रही है, हजारों लोग रोजगार से जुड़े हैं।

केंद्र सरकार से उम्मीद न रखें

मुसलमानों को केंद्र सरकार से अच्छाई की उम्मीद नहीं रखना चाहिए, उम्मीद रखना दिन मेंं ख्वाब देखने के बराबर है। शहर जमीअत उलमा कार्यालय में विश्व एवं राष्ट्र की स्थिति और हमारी जिम्मेदारियां शीर्षक से आयोजित गोष्ठी में मदरसा उस्तादों, कारी, हाफिज व उलमा को संबोधित करते हुए कहा कि इस वक्त विश्व दो हिस्सों में बंट गया है, एक संगठन में इरान, ईराक, सीरिया है तो दूसरे संगठन में अमेरिका व अरब देश हैं। घरेलू स्थिति बहुत खराब है। मुसलमान पिछले 100 वर्षों से विकास में ध्यान लगाने के बजाय प्रतिक्रिया देने में व्यस्त है। यूपी सरकार के पिछले चार साल के कार्यकाल की समीक्षा करें तो सामने आ जायेगा कि कितने प्रतिशत वादों पर खरी उतरी है। अगर हालात बदलना है तो अपने स्वभाव को बदलें। दंगे में होने वाला नुकसान मुल्क का नुकसान है, मुसलमानों को भारत से कोई शक्ति नहीं निकाल सकती तो आपस में मेल मोहब्बत से रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.