Move to Jagran APP

आजमगढ़ और कन्नौज में तीन-तीन लोगों की जान लेने वाले दो सड़क हादसे

कन्नौज और आजमगढ़ में दो हादसों छह लोगों की मौत हो गई। दोनों जगह हादसे के शिकार होने वाले तीन-तीन लोग आपस में रिश्तेदार हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 08:38 PM (IST)
आजमगढ़ और कन्नौज में तीन-तीन लोगों की जान लेने वाले दो सड़क हादसे
आजमगढ़ और कन्नौज में तीन-तीन लोगों की जान लेने वाले दो सड़क हादसे

लखनऊ (जेएनएन)। कन्नौज और आजमगढ़ में दो हादसों छह लोगों की मौत हो गई। कन्नौज में बहनोई की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करने मैनपुरी जा रहे दंपती व उनके भतीजे की सड़क हादसे में मौत हो गई। इसी बीच आजमगढ़ में विंध्याचल धाम में पुत्र का मुंडन संस्कार करा कर वापस लौट रहे दर्शनार्थियों की कार गैस सिलेंडर लदे एक ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में कार में सवार आबकारी विभाग के सिपाही उसकी सास व साली की मौके पर मौत हो गई। दोनों जिलों में एक साथ तीन-तीन मौतों से माहौल मातम में बदल गया।

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-गोरखपुर में अपनों के बीच योगी आदित्यनाथ 

कन्नौज में भतीजे समेत दंपती की मौत

कन्नौज के सौरिख थाना अंतर्गत ग्राम हुसेपुर पिम्मी नगला निवासी सरमन जाटव (56) अपनी पत्नी लीलावती (53) व भतीजे पारस उर्फ कल्लू (27) पुत्र महेश चंद्र के साथ बाइक से मैनपुरी जिले में स्थित भोगांव रामलीला मैदान के पास रहने वाले बहनोई रामचरन की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए सुबह निकले थे। बाइक पारस चला रहा था। जीटी रोड पर ग्राम लड़ैता के पास पहुंचने पर बेवर मैनपुरी की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार कंटेनर ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे तीनों सड़क पर गिर पड़े। हड़बड़ाहट में चालक ने कंटेनर भगाने की कोशिश की तो तीनों को कुचल दिया। इससे मौके पर ही तीनों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद चालक कंटेनर छोड़कर भाग निकला। सूचना पाकर सीओ सोमेंद्र कुमार नेगी व प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ङ्क्षसह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तीनों शव 100 शैय्या अस्पताल भेजे गए। कंटेनर व क्षतिग्रस्त बाइक को भी मौके से हटवा दिया गया। हादसे की वजह से काफी देर तक जाम लगा रहा। पहले इनकी शिनाख्त कराने के प्रयास चलते रहे। पुलिस ने पारस की शर्ट पर टेलर के टैग में गांव का नाम लिखा देखा तो सच्चाई सामने आई। कुछ देर बाद परिजन व ग्रामीण अस्पताल पहुंच गए। परिजनों में घटना को लेकर चीख पुकार मच गई। सीओ ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ में मरने वाले तीनों रिश्तेदार 

आजमगढ़ विंध्याचल धाम में पुत्र का मुंडन संस्कार करा कर वापस लौट रहे दर्शनार्थियों की कार गैस सिलेंडर लदे एक ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में कार में सवार आबकारी विभाग के सिपाही उसकी सास व साली की मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना में मृतक की पत्नी व पुत्र घायल हो गए। हादसा जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पूनापार (बड़ागांव) के समीप शुक्रवार की देर रात करीब 12.30 बजे हुआ। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।गोरखपुर के जटेपुर उत्तरी क्षेत्र निवासी 36 वर्षीय राम अनुग्रह नारायण पुत्र हरि ओमप्रकाश ङ्क्षसह आबकारी विभाग में आरक्षी पद पर तैनात थे। गुरुवार की शाम वह अपने आठ माह के पुत्र तेजस का मुंडन संस्कार कराने के लिए परिजनों और रिश्तेदारों के साथ दो चार पहिया वाहन पर सवार होकर ङ्क्षवध्याचल के लिए रवाना हुए। मुंडन संस्कार कार्य संपन्न होने के बाद सभी शुक्रवार को दिन में वापस गोरखपुर के लिए रवाना हुए। आरक्षी रामअनुग्रह नारायण अपनी वैगनआर कार चला रहे थे। जबकि उनका भाई रिश्तेदारों के साथ दूसरे वाहन में सवार था। वाहन सवार लोग रात में जिला मुख्यालय पर होटल में भोजन किए और इसके बाद सभी अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। रात करीब 12.30 बजे वैगनआर कार जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में पूनापार गांव के पास पहुंची। उसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे गैस सिलेंडर लदे ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में कार चालक आरक्षी राम अनुग्रह, उनकी सास भगवंता देवी (60) पत्नी वीरेंद्र नारायण ङ्क्षसह तथा साली 24 वर्षीय प्रिया उर्फ खुशबू निवासी ग्राम कोल्हुआ जनपद देवरिया की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार में सवार मृत आरक्षी की पत्नी श्वेता (32) और आठ माह का पुत्र तेजस घायल हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों की मदद से वाहन में फंसे मृतकों के शव बाहर निकाले गए और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दुर्घटना की जानकारी के बाद दोहरीघाट पहुंच चुके मृतकों के अन्य परिजन वापस मौके पर पहुंचे। उधर घायलों को जिला अस्पताल से रेफर कर दिए जाने पर शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद ट्रक के चालक व खलासी फरार हो गए। इस बाबत मृतक पक्ष की ओर से जीयनपुर कोतवाली में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घटना की खबर के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर मृतक के परिजनों व रिश्तेदारों के आने का क्रम जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.