Move to Jagran APP

लखनऊ में गाय की मौत के बाद से तनाव, पथराव व हंगामा

सआदतगंज में एक युवक ने गाय को डंडों से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले को लेकर दुर्गा प्रसाद राठौर व प्रेमशंकर गुप्ता ने आतिफ व उसके दो भाईयों के खिलाफ तहरीर दी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 11:02 PM (IST)
लखनऊ में गाय की मौत के बाद से तनाव, पथराव व हंगामा
लखनऊ में गाय की मौत के बाद से तनाव, पथराव व हंगामा
लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने मोहल्ले में एक गाय की मौत से माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। सआदतगंज में एक युवक ने गाय को डंडों से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले को लेकर दुर्गा प्रसाद राठौर व प्रेमशंकर गुप्ता ने आतिफ व उसके दो भाईयों के खिलाफ तहरीर दी है। 
सआदतगंज छोटा चैराहा के सराय मोहल्ले की गली में आज शाम को एक समुदाय के युवक ने बेरहमी से गाय को डंडे से पीट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। गाय की मौत होने पर स्थानीय दुकानदार आक्रोशित हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। इसेक बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। 
सआदतगंज सराय मोहल्ले की गली में रहनें वाले आतिफ ने बेरहमी से गाय को डंडे से पीट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। गाय की मौत की खबर फैलते ही स्थानीय दुकानदार इकटठा हो गए और सड़क जामकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। गाय की मौत की खबर पर कई हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता भी पहुंच गए।
शंकर रस्तोगी व अंकित वर्मा ने बताया कि आतिफ गाय को डंडे से बेरहमी से पीट रहा था। मना करने पर मुझसे भी उलझ गया था। जिस पर घटना की जानकारी 100 नम्बर पर पुलिस को दी। हंगामा होने की जानकारी पर सीओ बाजारखाला व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद गाय का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
इसके थोड़ी देर बाद लोग फिर एकत्र हो गए। यह लोग इसके बाद विधायक सुरेश श्रीवास्तव को बुलाने की जिद कर रहे थे। घटना स्थल पर विधायक सुरेश श्रीवास्तव के न पहुंचने पर यह लोग आक्रोशित हो गए और विधायक सुरेश के घर कर पहुंचने के बाद वहां मुर्दाबाद के नारे लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन लोगों को हटाने का जतन किया तो इन लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें दारोगा उमेश चंद्र नैथानी घायल हो गए। पुलिस ने तीन बार हवाई फायर किया, लेकिन सभी मिस हो गए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.