Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर के मीरपुर में हालात अभी भी तनावपूर्ण, मस्जिद में फटा बम

बीते वर्ष दंगों की आग में झुलसे मुजफ्फरनगर के हालात अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कल रात मुजफ्फरनगर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद माहौल काफी बिगड़ गया। अभी भी वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद है और हालात काफी तनावपूर्ण हैं। पुलिस

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 01:21 PM (IST)
मुजफ्फरनगर के मीरपुर में हालात अभी भी तनावपूर्ण, मस्जिद में फटा बम

लखनऊ। बीते वर्ष दंगों की आग में झुलसे मुजफ्फरनगर के हालात अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। कल रात मुजफ्फरनगर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद माहौल काफी बिगड़ गया। अभी भी वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद है और हालात काफी तनावपूर्ण हैं। पुलिस प्रशसन के अधिकारी मौके पर डटे हैं।

prime article banner

पोस्टमार्टम के बाद सतबीर का शव शाम चार बजे तक गांव में आने की उम्मीद है। सतबीर की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगो को हिरासत में लिया है। कल देर रात सतबीर की हत्या के बाद भुम्मा गांव में जमकर बवाल हुआ था।

गौरतलब है कि कल रात करीब 8.30 बजे भुम्मा गांव का सतबीर कश्यप घर के बाहर बैठा था। इस दौरान कुछ युवक आए और सतबीर पर ताबड़तोड़ गोली चला दी। कई गोली लगने के कारण सतबीर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। गोलियों की आवाज सुनकर घर के बाहर आए उसके परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो ग्रामीण इकट्ठा हो गए। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि वारदात के समय एक दारोगा और दो सिपाही वहीं मौजूद थे, लेकिन उन्होंने भागते हुए हत्यारोपियों को रोकने की कोई कोशिश तक नहीं की। भीड़ और मृतक के परिजनों का कहना था कि आरोपी भागकर एक धर्म स्थल में छिपे हैं और उसकी तलाशी ली जाए। इस पर दूसरे पक्ष ने भी विरोध शुरू कर दिया। बात बढऩे पर देखते-ही-देखते दोनों पक्षों से पथराव और फायङ्क्षरग शुरू हो गई। अफरा-तफरी मच गई। पथराव में पुलिस की जीप भी टूट गई। गुस्साए लोगों ने दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया। माहौल बिगडऩे पर कई थानों की पुलिस और बुलानी पड़ी।

भुम्मा में मस्जिद में सुतली बम फटने से एक घायल

मीरापुर थाना क्षेत्र के भुम्मा गांव में आज मस्जिद में सुतली बम फटने से 12 जमातियों में से एक घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। उनका आरोप है कि गैर संप्रदाय के लोगों ने मस्जिद में सुतली बम फेंका है, लेकिन पुलिस का मानना है कि मस्जिद में रखा पटाखा फटने से यह हादसा हुआ। सुतली बम फटने से जमाती मुनीर पुत्र राशिद निवासी तेवड़ा, थाना ककरौली घायल हो गया। आननफानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। मुनीर का कहना है कि वारदात के समय एक दर्जन जमाती मस्जिद में मौजूद थे। उन्होंने आरोप लगाया कि गैर संप्रदाय के लोगों ने सुतली बम मस्जिद में फेंका है। पुलिस ने मौके से एक जिंदा सुतली बम बरामद किया है। कल सतबीर की हत्या के बाद से भुम्मा में सांप्रदायिक तनाव है और इस मस्जिद को पुलिस, आरआरएफ व पीएसी ने तीन तरफ से घेर रखा है। एसपी क्राइम राकेश जौली ने कहा, जब तीन तरफ से हमने मस्जिद को घेर रखा है तब कैसे कोई सुतली बम फेंक सकता है। दावा किया रोजा इफ्तारी के दौरान सूचना देने में प्रयोग किया जाने वाला पटाखा फटा है, जिससे मुनीर जख्मी हुए। इधर, सांप्रदायिक तनाव की वजह से मुस्लिमों के घरों पर ताले लटके हैं और गांव की दुकानें बंद हैं। पीडि़त परिवार ने शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गांव से पलायन कर जाने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.