Move to Jagran APP

लखनऊ में मसाज पार्लर के नाम पर गंदा धंधा, हिरासत में 17 लोग

पुलिस ने एसएसपी मंजिल सैनी के साथ हुसैनगंज के बर्लिंग्टन चौराहा पर दि बॉडी स्पा पार्लर में छापा मारा तो 16 लोग बेहद आपत्तिजनक स्थिति में मिले।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 11:19 AM (IST)
लखनऊ में मसाज पार्लर के नाम पर गंदा धंधा, हिरासत में 17 लोग
लखनऊ में मसाज पार्लर के नाम पर गंदा धंधा, हिरासत में 17 लोग

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी में मसाज पार्लर अनैतिक कामों का अड्डा बन गया है। कल देर शाम जब पुलिस ने एसएसपी मंजिल सैनी के साथ हुसैनगंज के बर्लिंग्टन चौराहा पर दि बॉडी स्पा पार्लर में छापा मारा तो 16 लोग बेहद आपत्तिजनक स्थिति में मिले। 

loksabha election banner

यह स्पा पार्लर राजाजीपुरम निवासी शिखा पटेल का है, वह शिवसेना नेता गौरव उपाध्याय की करीबी है। इसका संचालन संचालन गौरव उपाध्याय करता है। गौरव भी एक महिला के साथ बेहद आपत्तिजनक स्थिति में मिला था। वह लखनऊ में विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था और शिवसेना के बाद चंद रोज पहले कांग्रेस में शामिल होने गया था।

आगरा के टूरिस्ट बंगला में सेक्स रैकेट, दो-दो युवक युवतियां गिरफ्तार

एसएसपी मंजिल सैनी ने हुसैनगंज कोतवाली को बिना सूचना के इस स्पा सेंटर पर छापा मारा तो सात युवक वहां पर युवतियों के साथ बेहद आपत्तिजनक हालत में मिले थे। पार्लर संचालक सहित सभी युवकों और वहां काम करने वाली दस युवतियों को गिरफ्तार कर लिया गया। लड़कियों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। हुसैनगंज थाना प्रभारी अखिलेश पांडेय ने बताया छेड़छाड़ व शांति भंग में चालान किया गया है। 

एसएसपी शाम करीब साढ़े सात बजे एएसपी पूर्वी शिवराम यादव और हजरतगंज सीओ अवनीश मिश्रा को लेकर पार्लर पहुंची थीं। उनको देखते ही पार्लर में हड़कंप मच गया। मौके पर गनर देखकर एसएसपी चौंक गईं। उन्होंने गनर के बारे में पूछा तो पता चला कि वह पार्लर संचालक व खुद को शिवसेना का नेता बताने वाले गौरव उपाध्याय के साथ हैं। एसएसपी ने पार्लर के मसाज रूम में महिला पुलिसकर्मियों को भेजा तो सात युवक वहां पर युवतियों के साथ बेहद ही आपत्तिजनक हालत में मिले। इसी बीच हुसैनगंज पुलिस को छापे की खबर मिली तो थाना प्रभारी फोर्स लेकर मौके पर आ गए।

लड़की के अपहरण कांड में बड़ा खुलासा, सेक्स रैकेट संचालकों से जुड़े हैं तार

एसएसपी ने बताया कि ब्यूटी पार्लर, स्पा और मसाज सेंटर के नाम पर अनैतिक गतिविधियों के संचालन की कई शिकायतें मिल रही थीं जिसके चलते छापामारी की गई। बर्लिंग्टन चौराहा पर स्पा जिस पार्लर में छापा मारा गया, उसका रजिस्ट्रेशन ब्यूटी पार्लर और हेयर कटिंग सैलून के नाम पर हुआ था। एसएसपी के मुताबिक ऐसा प्रतीत हो रहा है पार्लर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था।

आगरा में दो कॉल गर्ल, ग्राहकों के साथ गिरफ्तार

एक घंटे का पैकेज 1500 से 4000

पार्लर की युवतियों ने बताया कि ग्राहकों को अलग-अलग पैकेज दिए जाते हैं। एक घंटे का पैकेज 1500 से 4000 रुपये का है जिसमें ग्राहकों को फुल बॉडी मसाज के अलावा कई प्रकार अनैतिक सर्विस दी जाती थीं। पार्लर संचालक गौरव उपाध्याय अपने ग्राहकों को पुलिस से बचाने की गारंटी देता था।गौरव ने पूछताछ में बताया कि पार्लर में घंटे के हिसाब से रेट तय है। हर कस्टमर से एक घंटे मसाज कराने के लिए 15 सौ रुपये लिए जाते हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि पार्लर में दो हजार रुपये से सात हजार रुपये तक वसूले जाते थे। पार्लर करीब पांच साल पुराना बताया जा रहा है।

आशियाना में पार्लर की आड़ में करता था गंदा धंधा

खुद को शिवसेना नेता बताने वाला गौरव उपाध्याय इससे पूर्व भी मसाज पार्लर में अनैतिक गतिविधियों के लिए चर्चा में रहा है। बीते वर्ष आशियाना में मसाज पार्लर की आड़ में गंदा धंधा करने के आरोप में उसके खिलाफ कार्रवाई हुई थी। वहीं, एसएसपी के साथ आए पुलिस अधिकारियों को देखते ही पार्लर के सिक्योरिटी गार्ड के होश उड़ गए। बुरी तरह से घबराया सिक्योरिटी गार्ड अपनी लाइसेंसी बंदूक छोड़कर मौके से भाग निकला। पुलिस ने उसकी बंदूक जब्त कर ली है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

आलमबाग के विराटनगर निवासी गौरव उपाध्याय के अलावा कृष्णानगर कनौसी निवासी विकास दुबे, आलमबाग के कैलाशपुरी का अंजनी खरे, सरोजनीनगर हाईडिल कॉलोनी जयराजपुरी में रहने वाला विक्की उर्फ मोहनीश, बाराबंकी के सलेमपुर का मो. तौफीक, कैंट के लकड़ीमोहाल सब्जीमंडी स्थित आशा कॉलोनी निवासी सफाईकर्मी विनोद कुमार व हरदोई के कछौना मवई निवासी गनर प्रदीप द्विवेदी।

आरोपी अपने को हिंदू युवा महासभा का नेता बता रहा

एएसपी पूर्वी शिवराम यादव के मुताबिक पकड़ा गया गौरव कैंट क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। आरोपी खुद को हिंदू युवा महासभा का नेता बता रहा है। दो दिन पूर्व ही कांग्रेस में भाड़े के लोगों को लेकर शामिल होने के मामले में चर्चा में आया था। आरोपियों के पास से तीन वाहन स्कार्पियो, फाच्र्युनर एवं सफारी बरामद की गई है। युवतियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें आठ हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलता था। युवतियों में दो उन्नाव, एक फैजाबाद व सात लखनऊ की बताई जा रही हैं। गौरव ने बताया कि शिखा दो अन्य स्थानों पर भी पार्लर चलाती हैं। इनमें एक शाखा तेलीबाग रोड पर दूसरा महानगर में स्थित है। गौरव पर मानकनगर थाने में एक मुकदमा दर्ज है। वहीं गौरव का कहना है कि वह मसाज करा रहा था।

महिला के नाम से है पार्लर

छानबीन के दौरान पता चला कि पार्लर शिखा पटेल के नाम से संचालित किया जा रहा था। पूछताछ में गौरव ने बताया कि शिखा उसकी परिचित हैं, जिनके स्पा में वह अक्सर आता जाता था। पुलिस का कहना है कि हेयर कटिंग सैलून एंड ब्यूटी पार्लर के नाम पर स्पा चलाया जा रहा था, जिसमें देह व्यापार संचालित किए जाने की शिकायत मिल रही थी। 

सीओ को सौंपी जांच

एसएसपी ने बताया कि प्रकरण की जांच सीओ हजरतगंज अवनीश कुमार मिश्र को सौंपी गई है। पकड़ी गई युवतियों से महिला थाने में पूछताछ की जा रही है। राजधानी में चल रहे ऐसे क्रास जेंडर मसाज पर रोक लगाने के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। गौरव के साथ एक निजी कंपनी को सिक्योरिटी गार्ड भी वहां मौजूद था। पुलिस कंपनी के अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी।

सेक्स रैकेट चलाने वालों का मामूली धाराओं में चालान

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कई मसाज पार्लर पर रेड मारी थी। जिसके बाद पार्लर में काम करने वाली लड़कियों समेत पार्लर मालिकों को दबिश में गिरफ्तार किया गया था। लखनऊ पुलिस की एसएसपी की इस गुडवर्ड के लिए काफी तारीफ हुई थी। एसएसपी मंजिल सैनी के गुडवर्क की पोल खुल गयी है। सेक्स रैकेट चलाने वालों को लखनऊ पुलिस ने मामूली धाराओं में चालान कर छोड़ दिया है। साथ ही पकड़ी गयी लड़कियों को अश्लीलता करने के मामले में चालान कर छोड़ दिया गया। रैकेट संचालन करने वालों पर धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.