Move to Jagran APP

मायावती के जाने से सहारनपुर के बिगड़े हालात : कलराज

कलराज मिश्र ने कहा कि अगर बसपा सुप्रीमो मायावती सहारनपुर न जातीं तो शायद हालात न बिगड़ते। वहां शांति बहाली हो रही थी, लेकिन मायावती के जाते ही उपद्रव हो गया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 09:29 PM (IST)
मायावती के जाने से सहारनपुर के बिगड़े हालात : कलराज
मायावती के जाने से सहारनपुर के बिगड़े हालात : कलराज

बुलंदशहर (जेेेेएनएन)। केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि अगर बसपा सुप्रीमो मायावती सहारनपुर न जातीं तो शायद हालात न बिगड़ते। वहां शांति बहाली हो रही थी, लेकिन मायावती के जाते ही उपद्रव हो गया। समाज में द्वेष, घृणा और वैमनस्य फैलाकर सियासत की रोटियां सेंकना अच्छी बात नहीं है।
सोमवार को यहां पत्रकारों से उन्होंने कहा कि जहां के हालात ठीक न हों, वहां शांति बहाली से पहले नेताओं का जाना ठीक नहीं। कांग्र्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रशासन द्वारा शब्बीरपुर जाने से रोका जाना ठीक कदम था। जातीय भावनाएं भड़का कर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। शब्बीरपुर में अमन-चैन लौट रहा था पर बसपा सुप्रीमो पहुंच गईं। कहा कि कुछ सियासी दलों के नेता राजनीति चमकाने के लिए ङ्क्षहसा को बढ़ावा देने वाले भड़काऊ बयान दे रहे हैं। इससे बचना चाहिए।कथित गोरक्षा के नाम पर होने वाली घटनाएं भी निंदनीय हैं।

loksabha election banner


उधर, अलीगढ़ में उन्होंने प्रदेश की बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए पूर्ववर्ती सपा जिम्मेदार ठहराया। बोले, योगी सरकार को बने अभी दो महीने हुए हैं। अचानक अपराधी नहीं बढ़े हैं। इसके लिए पिछली सपा सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि वह गुंडे-बदमाशों पर रोक नहीं लगा पाई थी। कहा कि सपाइयों को प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर विरोध करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ के ताला उद्योग को देखते हुए यदि जरूरत पड़ी तो जीएसटी में संशोधन भी कराएंगे। यहां के उद्योगों को प्रभावित नहीं होने देंगे। केंद्र सरकार के 'तीन साल बेमिसाल पर उद्यमियों ने उनके समक्ष समस्याएं भी रखीं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.