Move to Jagran APP

अस्पताल आइसीयू में दुष्कर्म की कोशिश पर उपद्रव, दारोगा मरणासन्न

कानपुरमें अस्पताल के आइसीयू में कल किशोरी से दुष्कर्म मामले में आज पीडि़ता के घर के लोगों ने जमकर बवाल किया। यह सभी लोग बर्रा हाइवे पर पहुंच गए और जाम लगा दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 11:26 PM (IST)
अस्पताल आइसीयू में दुष्कर्म की कोशिश पर उपद्रव, दारोगा मरणासन्न
अस्पताल आइसीयू में दुष्कर्म की कोशिश पर उपद्रव, दारोगा मरणासन्न

कानपुर (जेएनएन)। बर्रा के न्यू जागृति अस्पताल के आइसीयू में किशोरी से दुष्कर्म मामले में पुलिस की हीलाहवाली से शनिवार को परिवारीजन का गुस्सा फूट पड़ा। अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने व धाराओं में खेल करने से गुस्साए परिवारीजन ने बर्रा बाईपास पर जमकर उपद्रव किया। उन्होंने पुलिस के साथ ही अस्पताल पर पथराव कर दिया। भीड़ ने एक दारोगा को ईंट से हमलाकर मरणासन्न कर दिया। दो अन्य पुलिस कर्मी समेत कई लोग चुटहिल हो गए। डीएम व डीआइजी के पहुंचने के बाद उपद्रवी शांत हुए। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: अखाड़ा परिषद को शंकराचार्यों को मान्यता देने का अधिकार नहीं

पीडि़त किशोरी ने आरोप लगाया कि आइसीयू में वार्ड ब्वाय ने दुष्कर्म किया था। शुक्रवार को हंगामे व तोडफ़ोड़ के बीच पुलिस ने आरोपी वार्ड ब्वाय युसूफ को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। शनिवार सुबह किशोरी के परिवारीजन के साथ अन्य लोग बर्रा बाईपास पहुंचे और हाईवे पर जाम लगा दिया। कहा गया कि पुलिस ने दुष्कर्म के बजाय दुष्कर्म के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की। आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर एक ट्रक चालक के साथ मारपीट कर दी। उसे बचाने के लिए बर्रा एसओ प्रदीप के लाठी चलाते ही भीड़ उग्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया। पुलिस के खदेडऩे पर भीड़ अस्पताल पहुंच गई और अस्पताल और पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ ने फजलगंज थाने के दारोगा लाखन ङ्क्षसह को पकड़ लिया और पीटने के बाद ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। यह देख फजलगंज इंस्पेक्टर सुनील रिवाल्वर लेकर दौड़े तो भीड़ भाग खड़ी हुई। इसी दौरान भीड़ ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ाकर पीटा, तब माहौल कुछ काबू में आया। मौके पर पहुंचे डीएम सुरेंद्र  व डीआइजी सोनिया ने पीडि़त किशोरी के घर पहुंचे और उससे बंद कमरे में बात की।

यह भी पढ़ें: झूठ बोलकर सत्ता में आए मोदी की वजह से देश में लगी आग : अखिलेश

200 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट

उपद्रव मामले में बर्रा चौकी इंचार्ज रविशंकर त्रिपाठी की तहरीर पर पुलिस ने एनजीओ फाइटर गर्ल की संचालिका प्रतीक्षा कटियार, तान्या गुप्ता समेत 29 लोगों को नामजद करते हुए 200 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। बर्रा पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान इलाकाई लोगों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस के सख्ती करने पर शांत हो गए।

क्या है पूरा मामला 

बर्रा थानाक्षेत्र के कर्रही इलाके में कांग्रेस के नेता यूएस सिंह का जागृति नर्सिंग होम है। कल रात 12 बजे नर्सिंग होम में इलाके के ही चन्दन कुमार की बेटी शिवानी अपने चाचा के रिशेप्सन में डीजे में डांस करने के दौरान बेहोश होकर गिर पड़ी थी। आनन फानन में परिवार के लोग उसे जागृति नर्सिंग होम लेकर आये वहां पर ड्यूटी पर मौजूद युसूफ खां ने उसके इलाज के लिए भर्ती किया। वह खुद को डॉक्टर लिखता है, मगर सूत्रों की माने तो उसके पास डॉक्टर की कोई डिग्री नही है। 

युसूफ ने शिवानी की हालत को गम्भीर बताते हुए उसे आईसीयू में ले जाकर भर्ती कर दिया थोड़ी देर बाद जब शिवानी को होश आया तो युसूफ वहां मौजूद था और उसने शिवानी से कपड़े उतारने के लिए कहा शिवानी ने नर्स को बुलाने की बात कही तो युसूफ उसके साथ जबरदस्ती करने लगा और शिवानी को बेहोशी का इंजेक्शन दे दिया। जब सुबह परिजन शिवानी को देखने घर के लोग पहुंचे तो वो उनसे लिपटकर रोने लगी और अपने साथ हुई घटना को बताया।शिवानी के मुहं से यह बात सुनकर परिवार के लोग आग बबुला हो गए और अस्पताल में जमकर तोडफ़ोड़ करते हुए युसूफ को पीटा। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिवार के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए आरोपी को हिरासत में लिया। उधर पुलिस ने आरोपी युसूफ के खिलाफ छेडख़ानी रेप का प्रयास जैसे संगीन धराओं में मुकदमा लिख लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.