Move to Jagran APP

बाबुओं के खेल से शर्मसार एलडीए

लखनऊ : एलडीए में एक बार फिर बाबू ने कंप्यूटर से चार मूल आवंटी के नाम ही गायब कर दिए। अब आवंटी एलडीए

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 07:01 PM (IST)
बाबुओं के खेल से शर्मसार एलडीए
बाबुओं के खेल से शर्मसार एलडीए

लखनऊ : एलडीए में एक बार फिर बाबू ने कंप्यूटर से चार मूल आवंटी के नाम ही गायब कर दिए। अब आवंटी एलडीए में दावा ठोक रहे हैं कि एलडीए ने ही उन्हें चंद वर्ष पहले दो सौ वर्ग मीटर के प्लॉट आवंटित किए थे। ऐसे चार आवंटी लखनऊ विकास प्राधिकरण की चौखट के चक्कर लगा रहे हैं। एलडीए है कि जांच का आश्वासन दे रहा है। कुल मिलाकर एक बाबू ने फिर एलडीए को शर्मसार कर दिया है।

loksabha election banner

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने रश्मि खंड में दर्जनों आवंटियों को प्लॉट आवंटित किए थे। इनमें जयकरन कुमार (प्लॉट संख्या 2/471), दिनेश कुमार दोहरे (प्लॉट संख्या 2/472), अनीता (प्लॉट संख्या 2/469) और ममता अवस्थी (प्लॉट संख्या 2/470) को दो-दो सौ वर्ग मीटर के प्लॉट आवंटित हुए थे। एलडीए जब तक उन्हें कब्जा देता, तब तक आवंटियों की जमीन मत्स्य विभाग में जा चुकी थी। एलडीए इन आवंटियों को दूसरे स्थान पर प्लॉट दे रहा था, इसकी कवायद भी सुस्त गति से चल रही थी, लेकिन बाबुओं ने साठगांठ करके उक्त चारों आवंटियों के नाम कंप्यूटर से हटाकर चार नए आवंटियों के नाम चढ़ा लिए। एलडीए अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। कंप्यूटर विभाग में तैनात बाबू धीरज श्रीवास्तव की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है।

आरोपी बाबू को बचा रहे अफसर

एलडीए के कम्प्यूटर विभाग में प्लॉटों से छेड़छाड़ नहीं रुक रही है। बाबुओं व अफसरों का कॉकस इतना जबरदस्त है कि किसी आवंटी का नाम हटाकर दूसरे का डाल दिया जाता है और संबंधित अधिकारी को पता भी नहीं चलता। फिर जांच की बात कही जाती है। फिलहाल आरोपी बाबू को एलडीए बचा रहा है। संबंधित बाबू से सिर्फ पूछताछ हुई है जो अभी अपनी गलती स्वीकार नहीं कर रहा है। उधर अफसरों का कहना है कि कंप्यूटर में जिस दिन छेड़छाड़ की गई है और किसके द्वारा की गई है यह पता चल गया है।

यहां भी पार्क में काटे जाने हैं प्लॉट

एलडीए के पास लैंड बैंक नहीं है और आवंटियों को प्लॉट भी देने हैं। इसलिए एलडीए पार्क में करीब आठ सौ वर्ग मीटर के चार प्लॉट काटने की तैयारी कर रहा है। हालांकि स्थानीय लोग इसका लगातार विरोध कर रहे हैं। इस कारण यह मामला फंसा हुआ है।

------------------

कंप्यूटर में मूल आवंटी के स्थान पर दूसरों का नाम चढ़ाने का मामला आया है। हालांकि फाइल मेरे पास नहीं आई है, लेकिन जांच के निर्देश दिए गए हैं।

राजीव कुमार, विशेष कार्याधिकार,एलडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.