Move to Jagran APP

लखनऊ के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा नकल का पाठ

कक्ष निरीक्षक कमरों से नदारद थे तो वहीं परीक्षा कक्ष में नकलची बच्चे अपनी सीटों से उठकर कापियां पर्चे लेकर एक जगह झुंड में एक साथ परीक्षा दे रहे थे।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 11:31 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 11:36 AM (IST)
लखनऊ के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा नकल का पाठ
लखनऊ के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा नकल का पाठ

लखनऊ (संवादसूत्र)। परिषदीय परीक्षा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। बच्चों से ठीक से परीक्षा नहीं ली जा रही है। स्कूल में साल भर ठीक से पढ़ाया नहीं जाता। स्कूल प्रबंधक अपनी नाकामी को छुपाने के लिए बच्चों को परीक्षा में नकल कराकर उनका भविष्य खराब कर रहे हैं।

loksabha election banner

कल हसनपुर खेवली का प्राइमरी स्कूल इंग्लिश मीडियम स्कूल में सुबह की पाली में विज्ञान की परीक्षा के दौरान विद्यालय के परीक्षा कक्षों में चारों तरफ का बोलबाला रहा। कक्ष निरीक्षक कमरों से नदारद तो वहीं परीक्षा कक्ष में नकलची बच्चे अपनी सीटों से उठकर कापियां पर्चे लेकर एक जगह झुंड में एक साथ परीक्षा दे रहे थे। बच्चे एक दूसरे का पर्चा ऐसे हल कर रहे थे मानों कोई इवेंट आयोजित हो। राजधानी के सरोजनी नगर विकास खंड की युसुफ नगर न्याय पंचायत के अंग्रेजी माडल विद्यालय हसनपुर खेवली का। यहां पर तीन कमरो में कल सुबह कक्षा तीन, चार व पांच के बच्चों की विज्ञान की परीक्षा चल रही थी।

यह भी पढ़ें: आरटीई का मखौल उड़ा रहे निजी स्कूल

बच्चों को अंग्रेजी माघ्यम का पर्चा बांट कर कक्ष निरीक्षक कमरों से गायब हो गए। जिसके बाद बच्चों ने कमरों में घूम-घूम कर ढाई घंटे आपस में मिल कर पर्चा हल किया। विद्यालय में मौजूद इंचार्ज आफिस कार्य करने के लिए अपने कक्ष में मौजूद थी तो वहीं एक सहायक निजी कार्य से कही गए थे। विद्यालय में मात्र एक शिक्षा मित्र के सहारे पूरी परीक्षा हो रही थी।

यह भी पढ़ें: कल तक जमा करवाएं एसडीएमआइएस विवरण, नहीं तो होगी कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.