Move to Jagran APP

कानपुर में कार्यक्रम कर बुरे फंसे प्रधानमंत्री के भाई, एससी/एसटी आयोग से शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी के कानपुर दौरे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जिस कार्यक्रम में शामिल होने वह आये थे, उसकी शिकायत डीएसओ ने एससी/एसटी आयोग से की है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 02:12 PM (IST)
कानपुर में कार्यक्रम कर बुरे फंसे प्रधानमंत्री के भाई, एससी/एसटी आयोग से शिकायत

कानपुर (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी के कानपुर दौरे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जिस कार्यक्रम में शामिल होने वह आये थे, उसकी शिकायत जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति (एससी/एसटी) आयोग के अध्यक्ष से की है। उन्होंने अपने खिलाफ भ्रष्ट होने व अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

दो माह पूर्व निरीक्षण में गड़बड़ी मिलने पर आइआइटी नानकारी के वीरेंद्र तिवारी का कोटा निलंबित कर दिया गया था। इस पर वीरेंद्र की डीएसओ नीरज कनौजिया से कहासुनी हुई थी। डीएसओ ने उनके विरुद्ध अभद्रता का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला सोमवार को कल्याणपुर में कोटेदारों के सम्मेलन में जोरशोर से उठा था। इसमें बतौर मुख्य अतिथि आल इंडिया फेयर प्राइस शॉप आनर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रहलाद मोदी शामिल हुए थे। प्रहलाद ने सपा सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए यहां की राशन वितरण प्रणाली को सबसे भ्रष्ट बताया था।

उन्होंने कहा था कि जरूरत पड़ी तो विधानसभा चुनाव के दौरान इसे लेकर सपा के खिलाफ आंदोलन भी करेंगे। डीएसओ पर लूट खसोट का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह शहर में रहने लायक नहीं हैं। इसे लेकर मोदी के नेतृत्व में अगले दिन मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को ज्ञापन दिया था। डीएसओ के विरुद्ध जांच की मांग की गई थी। डीएसओ के विरुद्ध दिए गये ज्ञापन को जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री कार्यालय भेज दिया है।

अब डीएसओ ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आयोग के अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि कार्यक्रम में मेरे विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की गई। मेरा अपमान किया गया है।

डीएम कौशल राज शर्मा को ज्ञापन देने के दौरान भी गलत भाषा का प्रयोग किया गया। इस पूरे घटनाक्रम से मेरा परिवार डरा सहमा है। हालांकि उन्होंने अपने पत्र में किसी का नाम नहीं लिखा है। उन्होंने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, आयोजक और वहां उपस्थित लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। डीएसओ ने प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद को भी पत्र भेजा है। डीएम कौशल राज शर्मा के मुताबिक डीएसओ ने आयोग में शिकायत की है पर उनके पत्र में किसी का नाम नहीं है। मुझे और शासन को भी शिकायती पत्र भेजा है। उनकी शिकायत की भी जांच की जायेगी। वहीं, प्रहलाद मोदी ने कहा कि अगर शिकायत हुई है और आयोग उनसे जवाब मांगेगा तो जवाब जरूर दूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.