Move to Jagran APP

मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक पोस्ट में गंगोह चेयरमैन पर मुकदमा

सहारनपुर के गंगोह में फिलहाल गरमाहट बढ़ गयी है। दस दिन पहले व्हाट््सएप पर पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में की गई आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन और गंगोह चेयरमैन काजी नोमान मसूद के बीच पाला खिंच गया है। नाहिद के दबाव बढ़ाने पर पुलिस

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2015 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2015 08:40 PM (IST)
मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक पोस्ट में गंगोह चेयरमैन पर मुकदमा

लखनऊ। सहारनपुर के गंगोह में फिलहाल गरमाहट बढ़ गयी है। दस दिन पहले व्हाट््सएप पर पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में की गई आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन और गंगोह चेयरमैन काजी नोमान मसूद के बीच पाला खिंच गया है। नाहिद के दबाव बढ़ाने पर पुलिस ने रविवार देर रात नोमान मसूद समेत तीन के खिलाफ समाज में वैमनस्य फैलाने और धमकी देने की धाराओं में मुकदमा लिख लिया गया। नाहिद की मांग है कि नोमान समेत तीनों की गिरफ्तारी की जाए। संवेदनशील मामले को लेकर दो राजनीतिक घरानों में सियासी जंग फिर जगजाहिर हो गयी है। नौमान राजनीति में खासा दखल रखने वाले कददावर सपा नेता रशीद मसूद के भतीजे और कांगे्रस नेता इमरान मसूद के भाई हैं।

loksabha election banner

रविवार रात करीब दस बजे कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन समर्थकों के साथ गंगोह कोतवाली में पुलिस का घेराव कर पिछले दिनों व्हाट््सएप पर मोहम्मद पैगंबर साहब पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नाराजगी जतायी। आरोप लगाया कि इस मामले में पालिका चेयरमैन नोमान मसूद ने धमकी देकर समझौता कराया। नाहिद ने नोमान पर समाज में वैमनस्य फैलाने का भी आरोप जड़ा। कहा कि धर्म से जुड़े मामले में राजनीति करना बेजा है। शुरू में पुलिस ने आनाकानी की लेकिन विधायक के तल्ख तेवर और समर्थकों की नारेबाजी शुरू होने पर तौफीक नामक युवक की तहरीर पर चेयरमैन नोमान मसूद और विपुल समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। नाहिद ने पुलिस से गुरुवार तक तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा। चेतावनी दी कि ऐसा न हुआ तो आंदोलन करेंगे।

उधर, नोमान समर्थकों में भी रोष है। दोनों सियासी घरानों में टकराव के आसार बढ़ गए हैं। सोमवार को इस मामले में नया मोड़ आ गया। पुलिस ने जिस तौफीक नामक युवक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की है, वह सुबह एसएसपी नितिन तिवारी के समक्ष पेश हुआ और दावा किया कि मैंने तो कोई तहरीर ही नहीं दी। फिलहाल, एसएसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

यह था मामला

दस दिन पहले मोहल्ला कुरैशियान के युवक मोहम्मद तौफीक के मोबाइल पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक पोस्ट आई थी। जिस युवक के मोबाइल से ये पोस्ट आई उसे चेयरमैन नोमान मसूद ने अपने पास बुलवा लिया था। उसने अपनी गलती मानी तो नोमान ने मामले को खत्म करा दिया। रविवार रात को जब विधायक नाहिद हसन को इसका पता चला तो वह बिफर पड़े और समर्थकों के साथ गंगोह कोतवाली पहुंच कर हंगामा काटा।

अमन बिगाड़ रहे नाहिद : नोमान

गंगोह नगर पालिका चेयरमैन नोमान मसूद ने सोमवार को पत्रकारों से वार्ता में कहा कि मुकदमा झूठ का पुलिंदा है। जिस युवक की तहरीर पर एफआइआर लिखवाई गई है, वह थाने गया ही नहीं और न कोई तहरीर दी। नोमान ने आरोप लगाया कि कैराना विधायक नाहिद हसन गंगोह में सांप्रदायिकता फैलाना चाहते हैं। इस पर विधायक नाहिद हसन से बात करने का प्रयास किया गया, किंतु उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.