PreviousNext

प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादी

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 09:50 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 09:04 AM (IST)
प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादीप्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादी
मऊ में जब लड़के और लड़की में प्यार हुआ तो समाज की दुहाई देकर परिवार वाले रोड़ा बन गए। परिणामतः दोनों घर से भागे तो पुलिस ने थाने में शादी करा दी।

मऊ (जेएनएन)। जब एक लड़के और लड़की में प्यार हुआ तो समाज की दुहाई देते हुए परिवार वाले रोड़ा बन गए। परिणाम यह निकला कि दोनों घर से फरार हो गए। मामला पुलिस तक पहुंचा। दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया मगर, पेच यह फंसा कि दोनों ही बालिग थे।अंतत: पुलिस की मौजूदगी में कोतवाली में दोनों परिवारों के बीच लंबी पंचायत चली, सहमति बनी, समझौता हुआ ...और वहीं दोनों की शादी कर दी गई। 

मुबारकपुर थाना अंतर्गत आदर्श ग्राम ओझोली निवासी रामचंद्र के बेटे आदर्श का इसी क्षेत्र के तुलसीपुर कोढ़हवा निवासी बासुदेव की पुत्री रेखा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन परिवारीजन तैयार नहीं थे। तमाम अड़चनों को सामने देख अंतत: दोनों घर से फरार हो गये। दोनों परिवारों में हंगामा मच गया, मामला पुलिस तक भी जा पहुंचा। एक सप्ताह बाद क्षेत्र से ही दोनों गिरफ्तार भी कर लिए गए।

हालांकि दोनों बालिग थे और शादी करने के लिए अड़े थे लिहाजा मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली प्रभारी डीके श्रीवास्तव ने दोनों के परिवार वालों को कोतवाली बुलाया। यहां घंटों पंचायत के बाद दोनों परिवारों ने जब पुलिस को लिखकर दे दिया कि इस शादी से हम लोगों को कोई आपत्ति नहीं है।

इसके बाद कोतवाली परिसर में ही स्थित मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाई, वर ने वधू की मांग में ङ्क्षसदूर भरा और पुलिस कर्मियों ने मिठाई बांटकर शादी की खुशियां मनाईं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Police allowed to marry in family protest(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आपातकालीन लैंडिंगः 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान से पक्षी टकरायासीबीसीआइडी ने शुरू की डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचन की जांच
यह भी देखें