Move to Jagran APP

11 बार सभा की अनुमति रद कर सच्चाई से भाग रही सपा सरकारः ओवैसी

पूर्वांचल से उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के प्रयास में नाकाम रहे ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया सांसद असदउद्दीन ओवैसी अब पश्चिमी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की नींव को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 10:06 PM (IST)
11 बार सभा की अनुमति रद कर सच्चाई से भाग रही सपा सरकारः ओवैसी

लखनऊ। पूर्वांचल से उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के प्रयास में नाकाम रहे ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया सांसद असदउद्दीन ओवैसी अब पश्चिमी क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की नींव को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। रमजान के महीने में रोजा इफ्तार के बहाने कल मेरठ में रहे और ओवैसी ने आज आगरा में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। आगरा में ओवैशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 बार मेरे कार्यक्रम की अनुमति कैंसिल की है। जब मैं हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत में बोल सकता हूँ तो यहाँ क्यों नहीं बोल सकता। प्रदेश की सपा सरकार सच्चाई का सामना करने से डरती है।

loksabha election banner

हैदराबाद से सांसद ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ से प्रवेश की जुगत में हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में जब प्रवेश की उनकी कोशिश नाकाम हो गई तो फिर वाराणसी तथा इलाहाबाद में पार्टी के कार्यक्रम कराने का प्रयास किया। वहां पर भी ओवैसी अपने मकसद में सफल नहीं हो सके। इसके बाद उन्होंने पश्चिमी छोर से उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनानी शुरू कर दी है। इसके लिए उन्होंने मौका भी अच्छा चुना। रमजान के पाक महीने में ओवैसी रोजा इफ्तार पार्टी के बहाने से उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की जड़े मजबूत करने में लगे हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के बाद कारपोरेशन के चुनाव में एमआईएम को सफलता मिलने से ओवैसी का लक्ष्य अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी के 24 में से दो प्रत्याशी जीते हैं। औरंगाबाद मध्य से इम्तियाज जलील तथा बाइकला से युसुफ पठान विधायक बने हैं। समाजवादी पार्टी को एक सीट पर जीत मिली।

मेरठ में कल जिस तरह से कई जगह पर असदउद्दीन ओवैसी गर्मजोशी से स्वागत किया गया, उससे उनका हौसला भी बढ़ गया है। हापुड़ रोड पर एआएमआइएम पार्टी अध्यक्ष अनस कुरैशी की ओर से रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन था। ओवैसी से मिलने के लिए भीड़ में धक्का-मुक्की हो गई। हंगामा होता देख उवैसी काफिले के साथ सीधे लिसाड़ी गेट के श्यामनगर निवासी हाजी यासीन कुरैशी के घर डिनर पर पहुंचे।

इस दौरान ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की सरकार पर हर जगह तंज कसे। उन्होंने कहा कि जब से सपा सरकार बनी है, तभी से आए दिन प्रदेश में सांप्रदायिक बवाल हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक बवाल की घटनाएं रुक सकती हैं बशर्ते समय रहते कार्रवाई हो। एकतरफा कार्रवाई से ही वैमनस्य फैलता है। दंगे इसी वजह से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा गुर्बत मुस्लिमों में है। जो भी सरकारें बनती हैं, वह मुस्लिमों की अनदेखी करती हैं। दलितों के साथ भी यही छलावा होता है। ओवैसी ने कहा देश में अभी मुस्लिमों को अभी बहुसंख्यक होने में करीब ढाई सौ वर्ष लगेंगे। शिवसेना कहती है कि मुस्लिमों की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है, जबकि मुस्लिमों की आबादी की वृद्धि दर महज दो फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.