PreviousNext

गन्ना मंत्री सुरेश राणा का आदेश,14 दिन में करायें किसानों के बकाये का भुगतान

Publish Date:Thu, 23 Mar 2017 08:41 PM (IST) | Updated Date:Thu, 23 Mar 2017 09:58 PM (IST)
गन्ना मंत्री सुरेश राणा का आदेश,14 दिन में करायें किसानों के बकाये का भुगतानगन्ना मंत्री सुरेश राणा का आदेश,14 दिन में करायें किसानों के बकाये का भुगतान
गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग का कार्यभार संभालने के पहले दिन ही राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने14 दिनों के भीतर गन्ना मूल्य भुगतान कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा।

लखनऊ (जेेएनएन)। गन्ना मूल्य भुगतान समस्या का समाधान करने के लिए योगी सरकार एक्शन में दिखायी देने लगी है। गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग का कार्यभार संभालने के पहले दिन ही गुरुवार को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के 14 दिनों के भीतर ही गन्ना मूल्य भुगतान कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा। जिलों में दो दिन स्वच्छता अभियान चलाए जाने की हिदायत भी दी।
स्वच्छता की शपथ दिलाने प्रात: दस बजे गन्ना किसान संस्थान पहुंचे मंत्री राणा ने लगभग तीन घंटे अधिकारियों की क्लास ली। सरकार के लोक कल्याण पत्र में किए वादों को पूरा करने पर जोर दिया। उन्होंने बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान 120 दिन के भीतर अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए। गन्ना आयुक्त विपिन कुमार द्विवेदी ने बताया कि वर्ष 2015-16 पेराई सत्र का करीब 223 करोड़ रुपया मात्र छह चीनी मिलों पर बकाया है। इस सत्र में लगभग 79 फीसद भुगतान कराया जा चुका है। मंत्री राणा ने कहा कि बकायेदार मिलों पर सख्ती कर जल्द किसानों का भुगतान करने का बंदोबस्त हो।

ग्राम पंचायतों की दशा सुधारे : भूपेंद्र
पंचायतीराज विभाग (स्वतंत्र प्रभार) भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को प्रात: 9.30 बजे निदेशालय लोहिया भवन पहुंचकर अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाने के बाद बैठक में ग्राम पंचायतों की दशा सुधारने की दिशा में ठोस कार्य करने को निर्देश दिए। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान है। पंचायतों कासर्वांगीण विकास करने के अलावा उनको आत्मनिर्भर बनाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। पंचायतों की स्थिति बेहतर बनाने की योजनाएं तैयार करने के निर्देश दिए।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Order of sugarcane minister Suresh Rana arrears of farmers payment in 120 days(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जानें, कैसा रहा यूपी के मंत्रियों का पहला दिन, कहीं सफाई तो कहीं शपथअचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे योगी, अफसरों में अफरा-तफरी
यह भी देखें