Move to Jagran APP

अयोध्या में मंदिर की छत और लखनऊ में मस्जिद की दीवार गिरी

समूचे उत्तर प्रदेश में दो तथा तीन बार भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत है। भूकंप में कई जगह पर मकान, कार्यालय तथा दुकानों की दीवारे चटक गई है। अयोध्या में एक मंदिर की छत गिर गई तो लखनऊ में एक मस्जिद की दीवार भूकंप के झटके को नहीं

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 01:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 02:38 PM (IST)
अयोध्या में मंदिर की छत और लखनऊ में मस्जिद की दीवार गिरी

लखनऊ। समूचे उत्तर प्रदेश में दो तथा तीन बार भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत है। भूकंप में कई जगह पर मकान, कार्यालय तथा दुकानों की दीवारे चटक गई है। अयोध्या में एक मंदिर की छत गिर गई तो लखनऊ में एक मस्जिद की दीवार भूकंप के झटके को नहीं झेल सकी।

prime article banner

अयोध्या में भूकंप के झटके से मां कामाख्या मंदिर की छत गिर पड़ी। इससे वहां पर भगदड़ मच गई। लोग मंदिर परिसर से बाहर भागे। लखनऊ के नगराम में मस्जिद की दीवार गिरने से लोग आसपास का इलाका छोड़कर भाग गये हैं।

प्रतापगढ़ के अंतू के जगेसरगंज में भूकंप से घर की दीवार गिरी। जिसके नीचे दबकर एक युवक की मौत हो गई। आगरा के मेडिकल कॉलेज में बिल्डिंग का छज्जा गिर गया। इससे कई कार के साथ बाइक क्षतिग्रस्त हो गई हैं। उधर एत्माउद्दौला में पावरहाउस कॉलोनी मे पानी की टंकी गिरी है। गोरखपुर में कूड़ा घाट प्राइमरी विद्यालय की दीवार गिरने से दो बच्चे घायल हैं। इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगरा में भूकंप से फव्वारा चौराहे पर घर का छज्जा गिरने से आस-पास के कई घरो में दरार पड़ गई है। लोग दहशत के कारण सड़कों पर आ गये हैं।

बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला के इंदौरा में भी दीवार गिरने से बच्चे की मौत हो गई है। बाराबंकी के बसंतापुर प्राथमिक विद्यालय के भवन की दीवार गिरने से कई बच्चे दबे हैं। वहां पर राहत कार्य जारी है। सिद्धार्थनगर में केंद्रीय विद्यालय की छत गिरने से तीन बच्चे घायल हो गये हैं। इनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जौनपुर में भूकंप के डर से एक वकील ने दीवानी न्यायालय की बिल्डिंग से छलांग लगा दी। दो मंजिल से नीचे गिरने से वकील गंभीर रूप से घायल हो गया है, उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश

भूकंप की खबर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तत्काल सभी जिलों में स्कूलों में छुट्टी करने का निर्देश दिया। उनके निर्देश पर सभी स्कूलों में तत्काल छुट्टी कर दी गई। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने जिलाधिकारियों को फौरन फील्ड में निकलने का निर्देश देकर उनसे भूकंप की वजह से नुकसान का जायजा लेने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.