Move to Jagran APP

एकतरफा मोहब्बत में कत्ल कर दिया पूरा कुनबा

मेरठ के लिसाड़ीगेट में नरसंहार एकतरफा प्यार का नतीजा था। शादी से इन्कार करने पर बेटी के आशिक नईम ने रूखसाना, उसके चार बच्चों तथा प्रेमी को बेरहमी से मार डाला था। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने महिला के रिश्तेदार की भी मदद ली थी। पुलिस ने हत्यारोपियों

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 01:52 PM (IST)
एकतरफा मोहब्बत में कत्ल कर दिया पूरा कुनबा

लखनऊ। मेरठ के लिसाड़ीगेट में नरसंहार एकतरफा प्यार का नतीजा था। शादी से इन्कार करने पर बेटी के आशिक नईम ने रूखसाना, उसके चार बच्चों तथा प्रेमी को बेरहमी से मार डाला था। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने महिला के रिश्तेदार की भी मदद ली थी। पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त दो छूरी, एक जोड़ी खून से सने कपड़े कपड़, जूते व बाइक बरामद की है।

loksabha election banner

लिसाड़ीगेट के सुहेल गार्डन में कमरुद्दीन के निर्माणाधीन मकान में खतौली के पूर्व चेयरमैन शराफत अली के बेटे नावेद की पत्नी रुखसाना चार बच्चों रिमछा (20), सुहेल (12), जूली (9), गूंगी (6) के साथ रहती थी। महिला का पति नावेद अपने बड़े भाई साकेब उर्फ बांके पर जानलेवा हमले के आरोप में मुजफ्फरनगर जेल में बंद है। तब से महिला लिसाड़ीगेट के अलग-अलग स्थानों पर मकान किराए पर लेकर रह रही थी। 25 जनवरी की रात करीब 11 बजे जुर्रानपुर फाटक के पास जंगल में रुखसाना, उसके प्रेमी शाद और सुहेल गार्डन में कमरे के अंदर उसके चारों बच्चों की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। तीन दिन बाद पुलिस ने सफलता मिलने का दावा किया है। एसएसपी सुभाष सिंह बघेल और यहां से प्रमोशन पाने के बाद ट्रांसफर हो चुके डीआइजी ओंकार सिंह ने बताया कि छह हत्याएं एकतरफा प्रेम का नतीजा है। लख्खीपुरा का नईम उर्फ मीम रुखसाना की बेटी रिमछा से निकाह करना चाहता था, जबकि रुखसाना और बेटी ने निकाह से इंकार कर दिया। नईम गुस्से में आ गया। उसने रुखसाना का कत्ल करने के प्लान में अपने दोस्त मोहसिन निवासी लख्खीपुरा को साथ लिया। रुखसाना भी मोहसिन की रिश्ते में मौसी लगती है, रुखसाना के गलत चाल चलन से मोहसिन भी खफा था। दोनों का पहले से ही परिवार में आना जाना था। रविवार रात नौ बजे दोनों हत्यारोपी उनके पास पहुंचे। साथ में बच्चों का खाना भी ले गए, जिसमें नशीली गोलियां डाली हुई थी। वहीं पहले से शाद निवासी शाहजहांपुर किठौर मौजूद था। रुखसाना और शाद को शराब में नशे की गोलिया डालकर पिलाई। बच्चों को खाना खिलाने के बाद रुखसाना और शाद को होटल पर खाना खिलाने का बहाना बनाकर जुर्रानपुर के जंगल में ले गए, जहां पर छुरी से दोनों की गर्दन काटकर हत्या कर दी। बच्चे मामले की जानकारी पुलिस को न दें, इसी के डर से दोनों ने बाद में बच्चों की गर्दन काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी पहले नोएडा, फिर दिल्ली और वहां से मोहसिन की ससुराल खुर्जा पहुंचे, जहां से दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

नईम व मोहसिन का बेलौस अंदाज

पुलिस कस्टडी में नईम और मोहसिन का बेलौस अंदाज भी शक पैदा कर रहा था। दोनों के चेहरों पर भय नाम की चीज नहीं थी। लग रहा था कि दोनों पूरी तरह निश्ंिचत हैं। दोनों ने प्रेस कांफ्रेंस में भी हर सवाल का फटाफट जवाब दिया। उससे भी हैरत की बात यह कि लिसाड़ीगेट पुलिस की जिप्सी में बैठे दोनों के पास सीओ क्राइम मनीष मिश्र ने कहा कि अभी तक हत्यारोपियों को यहीं पर रखा हुआ है। तभी नईम बोला, क्या हम खुद ही यहां से चले जाते। पूर्व कप्तान ओंकार सिंह से साकेब को क्लीन चिट देने पर सवाल पूछा गया तो बोले, अभी विवेचना जारी है। जब खुलासा पूरा हुआ तो साकेब को विवेचना में कैसे हिस्सा बनाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.