Move to Jagran APP

लखनऊ में नो हेलमेट-नो पेट्रोल नियम पर दिखी नरमी

लखनऊ के अधिकतर क्षेत्रों में अधिकांश पंपों पर नो हेलमेट नो पेट्रोल के बोर्ड तो लग गए लेकिन आदेश का पालन नहीं हुआ।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 09:21 AM (IST)
लखनऊ में नो हेलमेट-नो पेट्रोल नियम पर दिखी नरमी
लखनऊ में नो हेलमेट-नो पेट्रोल नियम पर दिखी नरमी

लखनऊ (जागरण टीम)। लखनऊ में एसएसपी के आदेश का अनुपालन नहीं हुआ। नो हेलमेट नो फ्यूल वाले आदेश को शहर के कई पेट्रोल पंपों ने खास तवज्जो नहीं दी। नतीजतन बिना हेलमेट के पहुंचे दोपहिया वाहन चालकों को पंपों पर तेल दिया जाता रहा। हजरतगंज, विकासनगर, निशातगंज और पीजीआइ क्षेत्र में भी अधिकांश पंपों पर नो हेलमेट नो पेट्रोल के बोर्ड तो लग गए लेकिन आदेश का पालन नहीं हुआ।

loksabha election banner

पंप कर्मी बिना हेलमेट लगाए लोगों को पेट्रोल देते दिखे। यहां तक पंप मैनेजर भी इस अभियान के लिए संवेदशील नहीं दिखे। पीजीआइ स्थित अनुराग पेट्रोल पंप पर सुबह पेट्रोल भरवाने वालों की लाइन लगी थी। पंप कर्मियों को बिना हेलमेट वालों को भी पेट्रोल देकर एसएसपी के आदेशों को दरकिनार कर दिया। वहीं राम लाल एंड संस पंप पर नो हेलमेट नो फ्यूल का बोर्ड तो लगा दिखा पर यहां पर भी कर्मी बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल देते नजर आए।

क्षेत्र में पुलिसकर्मी भी दबंगई से बिना हेलमेट पेट्रोल भरवाते दिखे। वहीं दूसरी और पेट्रोल पंप को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। जिसके चलते पेट्रोल भराने वालों को लौटना पड़ा। हालांकि हजरतगंज मे पुलिस ने थोड़ी देर के लिए सख्ती दिखाई और बिना हेलमेट के आए कई लोगों का चालान किया।

नगराम के पेट्रोल पंपों पर मिला तेल: नगराम के कृष्णा फिलिंग सेंटर पर बिना हेलमेट वालों को बिना किसी रुकावट के पेट्रोल दिया जाता रहा। पंप पर कोई पुलिसकर्मी इसे रोकने नहीं आया। इसके अलावा फुटकर दुकानदारों ने गैलन व पिपिया में पेट्रोल भरवाया। पेट्रोल पंप संचालक का कहना है कि कोई लिखित आदेश नहीं मिला है, हम किस आधार पर अनुपालन करें।

यह भी पढ़ें: अल्पसंख्यकों के कोटे को लेकर योगी के दो मंत्री आमने-सामने

यहां आदेश का मिलाजुला असर: कप्तान के सख्त आदेश के बाद भी सरोजनीनगर इलाके में कुछ पेट्रोल पंपों पर सोमवार को बिना हेलमेट के वाहनों में तेल दिया गया। इसके अलावा कई पेट्रोल पंपों पर बाइक सवार एक दूसरे से हेलमेट मांग कर तेल लेते नजर आए। हालांकि कुछ पंप पर पुलिस भी मुस्तैद रही। जहां बिना हेलमेट के तेल भराने पहुंचे बाइक सवारों का चालान भी किया गया। यह नजारा इलाके के अधिकतर पेट्रोल पंपों पर देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: जातीय हिंसा में झुलसे सहारनपुर के शब्बीरपुर जायेंगी मायावती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.