PreviousNext

सात जिलों में नये डीएम की होगी तैनाती, ट्रेनिंग के लिए 12 आइएएस कार्यमुक्त

Publish Date:Sun, 09 Apr 2017 08:54 PM (IST) | Updated Date:Sun, 09 Apr 2017 08:57 PM (IST)
सात जिलों में नये डीएम की होगी तैनाती, ट्रेनिंग के लिए 12 आइएएस कार्यमुक्तसात जिलों में नये डीएम की होगी तैनाती, ट्रेनिंग के लिए 12 आइएएस कार्यमुक्त
अधिकारियों को कार्यमुक्त किये जाने के बाद अब जिलों से लेकर शासन तक आइएएस अफसरों के तबादलों की आहट सुनाई पडऩे लगी है। योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से तबादलों को लेकर असमंजस ब

लखनऊ (जेएऩएन)। लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशिक्षण अकादमी मसूरी में आयोजित मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम फेज-तीन के लिए प्रदेश सरकार ने सात डीएम समेत 12 आइएएस अधिकारियों को कार्यमुक्त कर दिया है। इस प्रशिक्षण के लिए केंद्र सरकार ने उप्र कैडर के 47 आइएएस अधिकारियों को चयनित किया था लेकिन, इसमें केवल 12 अफसर ही जा रहे हैं। इन अधिकारियों को कार्यमुक्त किये जाने के बाद अब जिलों से लेकर शासन तक आइएएस अफसरों के तबादलों की आहट सुनाई पडऩे लगी है। योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से तबादलों को लेकर असमंजस बना हुआ है और अभी तक बहुत कम संख्या में तबादले हुए हैं।


कार्मिक विभाग के विशेष सचिव अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कार्यमुक्त किए गए अधिकारियों की सूची भी जारी की है। इनमें विशेष सचिव कारागार प्रशासन सत्येन्द्र कुमार सिंह, जिलाधिकारी रामपुर राजशेखर, विशेष सचिव श्रम दिग्विजय सिंह, जिलाधिकारी कानपुर नगर कौशलराज शर्मा, विशेष सचिव स्टांप व रजिस्टे्रशन प्रांजल यादव, जिलाधिकारी मुरादाबाद जुहेर बिन सगीर, विशेष सचिव आइटी व इलेक्ट्रानिक जीएस नवीन कुमार, जिलाधिकारी आजमगढ़ सुहास एलवाई, जिलाधिकारी प्रतापगढ़ आदर्श सिंह, जिलाधिकारी बांदा सरोज कुमार, जिलाधिकारी बदायूं पवन कुमार और विशेष सचिव खाद्य रसद बालकृष्ण त्रिपाठी को अवमुक्त किया गया है। जाहिर है कि इन अफसरों के प्रशिक्षण में जाने से रिक्त पदों पर नई तैनाती होगी। रविवार को मुख्यमंत्री के दिल्ली होने की वजह से यह अनुमान है कि सोमवार को इस मसले पर सरकार कदम उठा सकती है।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:New DM will be deployed in seven districts 12 IAS free for training(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

संक्रमण की चपेट में मोगली गर्लअब उप्र में ही मिलेगा युवाओं को रोजगार, नहीं होगा पलायन : केशव
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »