Move to Jagran APP

NDA के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद पहुंचे लखनऊ

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद आज शाम को प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 06:36 PM (IST)
NDA के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद पहुंचे लखनऊ
NDA के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद पहुंचे लखनऊ

लखनऊ (जेएनएन)। कानपुर देहात के मूल निवासी तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद आज शाम को प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की। राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित होने के बाद कोविंद पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हैं। 

loksabha election banner

रामनाथ कोविंद आज शाम को करीब पांच बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे। इसके बाद वह राजभवन होकर सीधा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पहुंचे। सीएम के सरकारी आवास पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

रामनाथ कोविंद ने कल नई दिल्ली में राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। चुनाव प्रचार के तहत ही आज रामनाथ कोविंद लखनऊ पहुंचे हैं। एयरपोर्ट से सीधे मुख्यमंत्री आवास के लिए निकले थे। उनकी अगवानी करने सीएम योगी स्वयं एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस बीच विधायकों और सांसदों का सीएम आवास पर जमावड़ा हो गया। केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के साथ ही उमा भारती भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे।

इनके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री ब्रजेश पाठक तथा अन्य मंत्री भी रामनाथ कोविंद से भेंट करने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। रामनाथ कोविंद सभी विधायकों और सांसदों से मिलकर चुनावी रणनीति पर बात करेंगे। लखनऊ के बाद रामनाथ कोविंद देहरादून भी जायेंगे। यूपी से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले कोविंद उत्तराखंड भी जायेंगे।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री उमा भारती को भरोसा, राष्ट्रपति पद पर रामनाथ कोविंद की जीत तय

भाजपा महासचिव भूपेन्द्र सिंह यादव राष्ट्रपति चुनाव के लिए कोविंद के अधिकृत प्रतिनिधि हैं। कोविंद राष्ट्रपति निवार्चक मंडल के सदस्यों से अपने लिए समर्थन मांगेंगे। रामनाथ कोविंद के साथ केंद्रीय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तथा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र सिंह यादव भी लखनऊ आए हैं। रामनाथ कोविंद सीएम आवास पर होने वाले डिनर में सभी के साथ भोजन कर अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता के दिमाग में दिल्ली और दिल में है कानपुर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रात आठ बजे से सभी पार्टियों के नेताओं के साथ रात्रि भोज करेंगे। डिनर में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा मुखिया मायावती, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद राज बब्बर, सपा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव व विधायक शिवपाल सिंह यादव को भी बुलाया गया है। इसके बाद रात 10.30 बजे विश्राम के लिए वे वापस राजभवन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: संत रामभद्राचार्य ने की थी भविष्यवाणी, शीघ्र सर्वोच्च पद पर दिखेंगे कोविंद

रामनाथ कोविंद शाम करीब पांच बजे स्पेशल प्लेन से जेड कैटेगरी के सुरक्षा घेरे में लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा ने उनका स्वागत किया। कोविंद कल दिन में लखनऊ में रहने के बाद उत्तराखंड रवाना हो जाएंगे। 

भाजपा ने रामनाथ कोविंद को रिकार्ड मतों से जिताने के लिए विपक्षी दलों के विधायकों पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। कोविंद की जीत को यूपी के सम्मान से जोड़कर विपक्षी दलों के विधायकों को समझाया जा रहा है।

भाजपा ने सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायकों को कोविंद के पक्ष में वोट डलवाने का जिम्मा पूर्व काबीना मंत्री तथा प्रभावशाली निर्दलीय विधायक को सौंपा है। इन निर्दलीय विधायक का रामनाथ कोविंद से एक संस्था के मार्फत नाता है।

यह भी पढ़ें: कभी आमने सामने थी मीराकुमार - मायावती, अब साथ 

दोनों ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रचारक आशीष के दिव्य प्रेम सेवा मिशन से जुड़े हैं। बुंदेलखण्ड के आशीष हरिद्वार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले कुष्ठ रोगियों के इलाज और मदद के लिए संस्था चला रहे हैं। विधायक का सपा बसपा और कांग्रेस में भी खासा दबदबा है। अभी हाल ही में ये विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिले थे। इनके तार भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री से भी लगातार जुड़े हुए हैं। इनको विपक्षी दलों के सवर्ण विधायकों को रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालने के लिए गोट बिछाने का काम सौंपा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.