PreviousNext

मां ने किया ट्वीट, भूखे बच्चे को ट्रेन में मिला दूध-पानी

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 02:27 PM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 08:26 AM (IST)
मां ने किया ट्वीट, भूखे बच्चे को ट्रेन में मिला दूध-पानीमां ने किया ट्वीट, भूखे बच्चे को ट्रेन में मिला दूध-पानी
मरुधर एक्सप्रेस में बनारस की रागिनी अपने चार साल के बच्चे के साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थीं। सुरेश प्रभु को किए गए एक ट्वीट ने भूखे बच्चे को दूध-पानी दिलाया।

फैजाबाद (जेएनएन)। चार साल के बच्चे को भूखा देख मां व्याकुल थी। पहले से कोई उपाय नहीं था। ट्रेन के सफर में दूध का प्रबंध आसानी से मुमकिन नहीं था। परेशान मां ने मदद के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। सुरेश प्रभु को किए गए एक ट्वीट ने भूखे बच्चे को दूध-पानी और अभिभावक को चिंता से निजात दिलाई। जोधपुर से बनारस जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस में बनारस की रागिनी अपने चार साल के बच्चे के साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थीं। वह जयपुर से बनारस जा रही थीं।

ट्रेन की एसी कोच में यात्रा कर रही रागिनी के बच्चे को अचानक भूख लग गई। ट्रेन लखनऊ से आगे निकल चुकी थी। वाणिज्य निरीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बच्चे की भूख मिटाने का कोई प्रबंधन न होता देख महिला ने ट्वीट कर मदद मांगी। डीआरएम सतीश कुमार ने तत्काल संदेश का संज्ञान लिया। कंट्रोल के माध्यम से सूचना फैजाबाद जंक्शन को दी।

जानकारी होते ही स्टेशन अधीक्षक आरके उपाध्याय के साथ प्लेटफार्म पर पहुंच कर बच्चे के लिए दूध व पानी का इंतजाम किया गया। ट्रेन पहुंचते ही यात्री को दूध व पानी मुहैया कराया गया। कोच में मौजूद अन्य यात्रियों ने भी रेलवे की इस तत्परता की सराहना की।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mother tweeted hungry baby got milk in the train(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

President Election: बेहतर होता यदि सर्वसम्मति से चुनाव होता : योगी आदित्यनाथमीडिया ने बताया यूपी विधानसभा में मिला पाउडर विस्फोटक नहीं, सरकार ने किया इनकार
यह भी देखें