Move to Jagran APP

फुरकान ने की थी आतंकी महबूब की मदद

लखनऊ। बिजनौर विस्फोट के बाद फुरकान ने झुलसे आतंकी महबूब की मदद करने की कोशिश की थी।

By Edited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 09:58 AM (IST)
फुरकान ने की थी आतंकी महबूब की मदद

लखनऊ। बिजनौर विस्फोट के बाद फुरकान ने झुलसे आतंकी महबूब की मदद करने की कोशिश की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से आतंकियों का दिए करीब एक लाख रुपये भी बरामद किए हैं। इससे पहले एक महिला समेत चार मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को बिजनौर के मोहल्ला जाटान में लीलावती के मकान में विस्फोट के बाद फरार छह सिमी के आतंकियों की मदद करने के आरोप में पुलिस ने हुस्ना, रईस और अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया था। उनसके पास से दो डेटोनेटर, बैटरी और एक लाख 80 हजार रुपये बरामद किए थे। इन्होंने पुलिस कस्टडी में आतंकियों की मदद करने में उमरी निवासी नदीम और झालू निवासी फुरकान के नामों का खुलासा किया था, जिसके बाद पुलिस ने नदीम को करीब डेढ़ लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। साथ ही हुस्ना और अब्दुल्ला के मकान में से करीब साढ़े तीन लाख बरामद किए थे। उनकी निशानदेही पर रविवार को पुलिस ने काली मंदिर के निकट से झालू के मोहल्ला मिर्दगान निवासी फुरकान को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में फुरकान ने बताया कि विस्फोट के बाद आतंकी अमजद और असलम बाइक से झुलसे महबूब को लेकर उसके पास पहुंचे थे। वह कस्बे के चिकित्सक अरशद के पास महबूब का इलाज कराने ले गया था लेकिन चिकित्सक ने इन्कार कर दिया। बाद में छिपने के लिए एक मदरसे में किराए पर कमरा दिलाने का प्रयास किया, लेकिन संचालक खालिद ने मना कर दिया था। इसके बाद आतंकी उमरी के जंगल में चले गए थे। पुलिस ने आरोपी से आतंकियों द्वारा दिए गए 96 हजार 600 रुपये और आतंकी अमजद का मध्य प्रदेश के खडवा से बना हुआ ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है। इसकी पुष्टि एसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह ने की। पूछताछ में फुरकान ने पुलिस को बताया कि हुस्ना का बड़ा भाई कारी अतीकउर्रहमान दिल्ली में रहता है। आतंकियों के बिजनौर आने पर हुस्ना के भाई की कॉल उसके मोबाइल पर आई और उसने आतंकियों की मदद करने को कहा था। इसके बाद वह आतंकियों से मिलता रहा और उन्हें खाना व अन्य सामान उपलब्ध कराने मदद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.