Move to Jagran APP

आगरा के ऐतिहासिक स्थानों पर रही अफरातफरी

वीआईपी मूवमेंट के बाद भी अफसरों की गलत प्लानिंग और नासमझी से ताजनगरी आगरा के तीन ऐतिहासिक स्थलों ताज, फतेहपुर सीकरी व आगरा किला पर हजारों पर्यटकों बड़ी को परेशान झेलनी पड़ी। इन स्मारकों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 04:24 PM (IST)
आगरा के ऐतिहासिक स्थानों पर रही अफरातफरी

लखनऊ। वीआईपी मूवमेंट के बाद भी अफसरों की गलत प्लानिंग और नासमझी से ताजनगरी आगरा के तीन ऐतिहासिक स्थलों ताज, फतेहपुर सीकरी व आगरा किला पर हजारों पर्यटकों बड़ी को परेशान झेलनी पड़ी। इन स्मारकों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गई।

prime article banner

बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद का आज आगरा दौरा था। उनको सबसे पहले ताज दिखाने के लिए पर्यटकों को 11 बजे से एक बजे तक रोका गया, लेकिन राष्ट्रपति एक बजकर दस मिनट पर आगरा पहुंचे। अमर विलास होटल में लंच करने के बाद ताज देखने के लिए उनका कार्यक्रम करीब ढाई बजे तय हो सका। निर्धारित समय से लगभग दुगुने से भी ज्यादा समय तक ताज बंद होने के कारण पर्यटक परेशान रहे। आज शनिवार है। आमतौर पर ऐतिहासिक इमारतों को देखने अन्य दिनों की अपेक्षा आज चालीस फीसदी संख्या बढ़ जाती है। राष्ट्रपति का आगरा किला और फतेहपुर सीकरी भी देखने का कार्यक्रम है। वहां पर भी कमोबेश पर्यटकों की स्थिति यही बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.