PreviousNext

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अब मंत्री भी करेंगे जनता दर्शन, दिन निर्धारित

Publish Date:Thu, 04 May 2017 04:29 PM (IST) | Updated Date:Thu, 04 May 2017 05:00 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अब मंत्री भी करेंगे जनता दर्शन, दिन निर्धारितसीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अब मंत्री भी करेंगे जनता दर्शन, दिन निर्धारित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हस्ताक्षर से जनता दर्शन के लिए मंत्रियों का कार्यक्रम निर्धारित किया है। दिनवार इनकी सूची जारी की गई है।

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब प्रदेश के अन्य जिलों का दौरा करने का भी कार्यक्रम बना रहे हैं। ऐसे में उनके सरकारी आवास पर जनता दर्शन का कार्यक्रम बाधित न हो, उन्होंने मंत्रियों को भी अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन पर इस काम में लगाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हस्ताक्षर से जनता दर्शन के लिए मंत्रियों का कार्यक्रम निर्धारित किया है। दिनवार इनकी सूची जारी की गई है।  उत्तर प्रदेश की जनता की समस्याओं के जल्द निपटारे के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने तमाम मंत्रियों को हर रोज जनता दरबार लेने का निर्देश दिया है। यह मंत्री प्रदेश के सीएम के साथ उनके सरकारी आवास पर जनता की समस्या सुनेंगे। अगर किसी दिन मुख्यमंत्री लखनऊ में नहीं रहते हैं तो भी जनता दर्शन का कार्यक्रम हफ्ते में सातों दिन चलता रहेगा। 

यह भी पढ़ें: आजम के खिलाफ सख्त कार्रवाई के मूड में गवर्नर, सीएम योगी को लिखा पत्र

इसके साथ ही जिलों में जिलाधिकारी तथा एसपी रोज सुबह नौ से 11 बजे तक जनता की समस्या को सुनेंगे। इसके साथ ही लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पर रोज एक कैबिनेट मंत्री जनता की शिकायत को सुन रहे हैं। कैबिनेट मंत्री को लखनऊ में भाजपा कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं को सुनते हैं। इस जनता दरबार में लोग अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं। जिसका निस्तारण मौके पर ही करने का प्रयास होता है। लोग अपनी समस्याओ को लेकर एक विभाग से दूसरे विभाग, एक अधिकारी से लेकर दूसरे अधिकारी के पास भटकते रहते हैं ऐसे में पार्टी ने उनकी सहूलियत के लिए यह नया अभियान शुरु किया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा सरकार में आज़म खां को खतरा नहीं, उनकी भैंस भी नहीं गायब होगी

जनसमस्याओं को सुनने के साथ ही पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का भी सरकार के साथ सीधा संवाद स्थापित होगा, जिससे ना सिर्फ लोगों की मुश्किलें कम होंगी बल्कि सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित होगा। हर रोज सुबह 10 से 12 बजे के बीच लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए एक मंत्री कार्यालय में मौजूद रहेगा।

मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद लगातार योगी आदित्य नाथ जनता से मुलाकात करके उनकी समस्या को सुनकर उसका निराकरण कर रहे थे। अब उनके साथ मंत्रियों को भी पांच, कालीदास मार्ग पर जनता की समस्या सुननी होगी। 

यह भी पढ़ें: बदायूं में दवा लेने आई महिला से डॉक्टर ने किया दुष्कर्म

मुख्यमन्त्री ने जनता दरबार के मंत्रियों का दिन निर्धारित किया है। अब सोमवार को धर्मसिह सैनी,मंगलवार को अनिल राजभर, बुधवार को अतुल गर्ग, गुरुवार को नीलकंठ तिवारी, शुक्रवार को गिरीश चन्द्र यादव, शनिवार को बलदेव ओलख और रविवार को सुरेश पासी जनता दर्शन में सीएम आवास पर रहेंगे। दो मंत्रियों को रिजर्व में भी रखा गया है। रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह तथा मनोहर लाल मन्नू कोरी जनता दरबार के लिए रिजर्व में रखा गया है। 

यह भी पढ़ें: आजम के खिलाफ सख्त कार्रवाई के मूड में गवर्नर, सीएम योगी को लिखा पत्र

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ministers will also with be CM Yogi Adityanath in Janta Darbar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रदेश में 14 लाख घरों पर लहराएंगे भाजपा के झंडेयोगी की बात नहीं मान रहे 50 आइएएस, नहीं दिया संपत्ति का ब्यौरा