PreviousNext

एक रसगुल्ला की खातिर विवाह पंडाल बना अखाड़ा, दुल्हन का विवाह से इंकार

Publish Date:Fri, 19 May 2017 01:39 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 03:59 PM (IST)
एक रसगुल्ला की खातिर विवाह पंडाल बना अखाड़ा, दुल्हन का विवाह से इंकारएक रसगुल्ला की खातिर विवाह पंडाल बना अखाड़ा, दुल्हन का विवाह से इंकार
उन्नाव में एक विवाह सिर्फ इस कारण नहीं हो सका कि कई बरातियों के एक से अधिक रसगुल्ला लेने के कारण घरातियों तथा बरातियों के बीच मारपीट होने लगी। विवाह पंडाल कुश्ती का अखाड़ा बन गया।

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव जिले में एक विवाह समारोह में सिर्फ एक रसगुल्ला के कारण विवाह का पंडाल अखाड़ा बन गया। मेजबान के साथ बराती भी मारपीट के कारण घायल हो गए, जब बात दुल्हन तक पहुंची तो उसने ऐसे अराजक लोगों के घर में विवाह करने से इंकार कर दिया। इसके बाद बरात बिना दुल्हन के चली गई। 

उन्नाव में एक विवाह सिर्फ इस कारण नहीं हो सका कि कई बरातियों के एक से अधिक रसगुल्ला लेने के कारण घरातियों तथा बरातियों के बीच मारपीट होने लगी। रसगुल्ले के कारण पंडाल कुश्ती का अखाड़ा बन गया। उन्नाव के खुंटहा गांव के रहने वाले शिवकुमार की शादी कर्मापुर गांव में सविता (बदला हुआ नाम) नाम की लड़की से तय हुई थी।

लंबे इंतजार के बाद बरात बड़े ही धूमधाम से गांव पहुंची थी और जमकर आवभगत भी की गई थी। नाचते-गाते बाराती वधु पक्ष के दरवाजे पहुंचे जहां गुलाब के फूलों से स्वागत किया गया। यहां तक तो सब ठीक-ठाक चल रहा था। इसके बाद जयमाल के समय बारातियों को स्नैक्स के साथ कोल्ड ड्रिंक और कॉफी दी गई। 

यह भी पढ़ें: 'तमंचे वाली प्रेमिका' ने दूल्हे को अगवाकर उसी रात कर ली थी शादी

दुल्हन के पिता ने सभी बरातियों से कहा कि वह पहले खाना खा लें ताकि इसके बाद आगे का कार्यक्रम हो सके। बरातियों के खाने की व्यवस्था अलग से पंडाल में की गई थी। वहां पर शानदार व्यवस्था देख सभी बराती खुश थे। तभी अचानक दुल्हन और दूल्हे के चचेरे भाई मनोज के बीच बहस शुरू हो गई। खाने की प्लेट पर मनोज ने दो रसगुल्ले रखे थे जबकि दुल्हन पक्ष के जिस रिश्तेदार को मिठाई के स्टॉल की जिम्मेदारी दी गई थी उसे शायद बोला गया था कि हर बराती को एक ही रसगुल्ला देना है। 

यह भी पढ़ें: लड़के को रिवॉल्वर के दम पर मंडप से भगाने वाली लड़की गिरफ्तार

जब मनोज ने दो रसगुल्ले रख लिए तो उस रिश्तेदार ने मनोज को टोक दिया। इस पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और थोड़े ही देर में दूसरे बराती भी वहां पहुंच गई और झगड़ा शुरू हो गया। थोड़ी ही देर में पंडाल के पास नजारा कुश्ती के अखाड़े जैसा दिखने लगा। प्लेटें हवा में तैरने लगीं और घर के लोगों की बरातियों से मारपीट होने लगी।

बरातियों और वधु पक्ष के बीच भयंकर मारपीट हुई। लोग एक दूसरे पर प्लेट फेंकने लगे। बरातियों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा था उन्होंने सारी हदें पार कर डालीं और खाने का सामान पूरे पंडाल में गिरा दिया।दुल्हन के पिता ने सभी बरातियों को समझान की कोशिश की लेकिन कोई भी मानने के लिए तैयार नहीं था। इतना ही नहीं मनोज और उसके साथियों ने दुल्हन के पिता के साथ धक्का-मुक्की की।

यह भी पढ़ें: बरेली में बरात नहीं आई तो भड़की दुल्हन ने किया थाने में हंगामा

इसी बीच किसी ने पुलिस को खबर कर दी जिसने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। इसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई जिसमें फैसला लिया गया कि शादी को आगे बढ़ाया जाए लेकिन बरातियों के उत्पात से नाराज दुल्हन सविता ने शादी से करने से इनकार कर दिया। उसने लाख मनाने के बाद भी शादी के लिए हामी नहीं भरी। इसके बाद मिठाई और सब्जी चेहरे के साथ ही साथ  कपड़ों में लगाए बराती बिना दुल्हन के ही वापस लौट गए। पुलिस ने बताया कि दुल्हन के पिता की ओर से शिकायत दर्ज करा दी गई है और मामले की जांच की जा रही है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Marriage cancelled due to fight for one Rasgulla in in Unnao(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की ओएमआर सीट होगी ऑनलाइनयूपी में विद्युतीकरण के लिए सिर्फ छह गांव बचे, अब मजरों-टोलों की बारी
यह भी देखें