Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर और बिजनौर के पूजास्थलों में लाउडस्पीकर को लेकर तनाव

मुजफ्फरनगर के हासमपुर और बिजनौर के शिवालाकलां में पूजास्थल में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर तनाव फैल गया। इस मसले पर दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 09:49 PM (IST)
मुजफ्फरनगर और बिजनौर के पूजास्थलों में लाउडस्पीकर को लेकर तनाव

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के हासमपुर और बिजनौर के शिवालाकलां में पूजास्थल में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर तनाव फैल गया। इस मसले पर दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

loksabha election banner

मुजफ्फरनगर में आक्रोश

मुजफ्फरनगर के रामराज क्षेत्र के हासमपुर में संप्रदाय विशेष के कुछ युवकों ने पूजास्थल में जबरन घुसकर माइक बंद कर दिया। इससे आक्रोशित लोग पूजास्थल में जमा हो गए। हासमपुर स्थित मंदिर में जब नियमित आरती चल रही थी तो संप्रदाय विशेष के पांच-छह युवकों ने जबरन पूजास्थल का माइक बंद कर दिया। वहां पर खेल रहे बच्चों ने जब इसकी सूचना बस्ती में दी तो ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए। दोनों ओर से बहसबाजी शुरू होने पर मामला बढ़ गया। दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। मामला गरम होने की सूचना पर एसओ अरुण कुमार फोर्स के साथ तुरंत गांव पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करवाया और सुबह थाने बुलाया। आज एडीएम इंद्रमणि त्रिपाठी व एसपी क्राइम राकेश जौली ने दोनों पक्षों की बात सुनकर मामला निपटा दिया।

बिजनौर में दो संप्रदाय सामने

बिजनौर के चांदपुर क्षेत्र के शिवालाकलां में आज दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। मदरसे में निर्माण कराकर उसे मस्जिद का रूप देने पर पर ङ्क्षहदू पक्ष के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया, जबकि मुस्लिम पक्ष मंदिर पर इफ्तारी के समय लाउडस्पीकर न बजने की बात पर अड़ा रहा। दोनों पक्षों के लोगों ने थाने का घेराव कर आक्रोश प्रकट किया। बाद में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने दोनों पक्षों में वार्ता कराकर मामला शांत कराया। एसडीएम राकेश यादव का कहना है कि गांव में किसी भी तरह का तनाव नहीं है। यदि असमाजिक तत्वों ने गांव की शांति भंग करने का प्रयास किया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.