Move to Jagran APP

सीतापुर में राहुल पर फेंका गया जूता, जितिन प्रसाद के हाथ में लगा

राहुल गांधी के रोड शो के दौरान सीतापुर के ट्रांसपोर्ट चौराहे पर जूता फेंकने वाले पत्रकार हरिओम मिश्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अभी भी हरिओम मिश्र पुलिस अभिरक्षा में हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 11:25 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 08:30 PM (IST)
सीतापुर में राहुल पर फेंका गया जूता, जितिन प्रसाद के हाथ में लगा
सीतापुर में राहुल गांधी की बस पर फेंका गया जूता, आरोपी गिरफ्तार

सीतापुर (जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सीतापुर में रोड शो के दौरान उस समय अवाक रह गए जब एक युवक ने उनको निशाना बनाते हुए जूता फेंक दिया। हालांकि जूता राहुल को न लगकर उनके साथ वाहन पर सवार पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के हाथ में लगा। घटना से आहत राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह हरकत आरएसएस व भाजपा की है। वह एक नहीं चार जूते फेंकवा लें मैं इससे डरने वाला नहीं हूं। मेरे साथ आप सभी का प्यार व स्नेह है।

loksabha election banner

सीतापुर में आज ट्रांसपोर्ट चौराहे के पास राहुल अपने वाहन से हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। इसी बीच वाहन के बाई तरफ से उछला एक जूता जितिन के हाथ से जा टकराया। सुरक्षाकर्मियों ने जूता फेंकने वाले हरिओम मिश्र को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। युवक एक न्यूज चैनल का संवाददाता भी बताया जा रहा है। हरिओम कांग्रेस उपाध्यक्ष से इसलिए खफा था कि वह यूपी में किसान यात्रा तो कर रहे हैं, मगर उनके पास इतना वक्त नहीं था कि उड़ी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते। बकौल हरिओम कांग्रेस के लोग 27 साल यूपी बेहाल की बात तो कह रहे हैं, मगर देश पर 60 साल तक राज किया तब यूपी के लिए क्या कर दिया। उसने कहा, अगर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा न होता तो दूसरा जूता भी उछाल देता।

राहुल के रोड-शो की होर्डिंग होड़ में भिड़े कांग्रेसी, जवाबी मुकदमा

मोदी के हाथ में माया व मुलायम का रिमोट

देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तीखे तेवर दिखाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, भाजपा से खिलाफ लडऩे का दम सपा और बसपा में नहीं है क्योंकि भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे मुलायम और मायावती का रिमोट नरेंद्र मोदी के हाथों में है। मोदी जब बैठने का बटन दबा देंगे तब दोनों बैठ जाएंगे और उठने का बटन दबाने पर ही उठेंगे। सपा-बसपा सीबीआइ जांच से घबरायी हुई हैं और सीबीआइ की चाबी नरेंद्र मोदी की जेब में है। इससे पहले सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरे राहुल तरोताजा दिखे। शुक्रवार को यात्रा के प्रथम चरण में लगभग 2229 किलोमीटर सफर पूरा कर चुके राहुल दूसरे चरण के पहले दिन सोमवार को अमौसी से सीतापुर की ओर चले। काफिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा.रीता बहुगुणा जोशी व राजाराम पाल सहित स्थानीय नेता मौजूद रहे। भिटौली की नुक्कड़ सभा में राहुल ने कहा, मोदी ने अपने 10-15 पंूजीपति दोस्तों का कर्ज माफ किया है, इसलिए आम जनता को सच्चाई बताने से राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज व अरुण जेटली जैसे नेता भी कतरा रहे हैं।

भ्रष्ट मंत्रियों को क्यों वापस लिया

राहुल ने भ्रष्टाचार के आरोप में हटाये गए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में वापस लेने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आड़े हाथ लिया। बक्शी का तालाब और इटौंजा में राहुल ने मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाया, वहीं सपा प्रमुख को निकट से जानने का हवाला देते हुए लोकसभा के संस्मरण सुनाए। कहा, सदन में जब भी भाजपा को शिकस्त का मौका आता है तब मुलायम सिंह पीछे हट जाते हैं। प्रधानमंत्री के इशारे पर कोई मंत्री इनकी ओर देखता है तो मुलायम बैठ जाते हैं, यही काम मायावती भी करती हैं। बिहार चुनाव में भी यही हुआ, भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बना तो मुलायम ने अंतिम समय में साथ छोड़ दिया। सभा में उन्होंने साइकिल का टायर फटने व बसपा के हाथी द्वारा माल खाने जैसी चुटकियां लेकर लोगों को गुदगुदाया। मोदी पर किसानों से दूरी बनाने की तोहमत लगाते हुए कहा, जनता ने इस बार प्रधानमंत्री नहीं बल्कि सेल्फी लेने की मशीन को चुना है।

देखें तस्वीरें : सीतापुर में राहुल गांधी की बस पर फेंका गया जूता

मौका मिलने पर फिर फेकूंगा जूता

राहुल गांधी की बस पर जूता फेंकने वाले युवक हरिओम मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी के पास शहीदों को श्रद्धजांलि देने का वक्त नही है और वे रोड शो कर रहे है। उसने बताया कि अगर मुझे मौका मिला तो मै राहुल पर दुबारा जूता फेकूंगा। मुझे अपने इस किए पर कोई पछतावा नहीं है। जूता फेंकने वाले पत्रकार हरी ओम मिश्रा का कहना है राहुल गांधी ने कश्मीर के उड़ी में शहीद 18 सैनिकों का शहादत को एक बार भी याद नहीं किया। इसके विपरीत वह रोड शो करने में लगे हैं। बेहद शर्मनाक है यह।हरिओम इस बात से आक्रोशित है कि राहुल यूपी में किसान यात्रा तो कर रहे हैं, जबकि उड़ी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने का उनके पास वक्त नहीं है। कांग्रेस 27 साल यूपी बदहाल की बात कह रही है, जबकि उसने देश पर 60 साल राज किया तब यूपी की उसे सुध नहीं आई। हालांकि जूता फेंकने का उसे जरा भी मलाल नहीं है। फिलहाल हरिओम के किसी राजनैतिक दल से जुड़े होने की पुष्टि नहीं हुई है।

मथुरा में कांग्रेस का नया पोस्टर, अब पंडित राहुल गांधी

वहीं एसपीजी ने जूता फेंकने वाले शख्स को पकड़कर उसे यूपी पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपी की पहचान हरिओम मिश्रा के रुप में की है। हरिओम सीतापुर के हरगांव का रहने वाला बताया जा रहा। वह शहर के शास्त्री नगर में रहता हैं और खुद को पत्रकार बता रहा है।

राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश किसान यात्रा में धर्म की छौंक

मायावती तथा मुलायम सिंह का रिमोट मोदी के हाथ में : राहुल गांधी अपने अभियान के दूसरे चरण में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा। लखनऊ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के साथ पूर्व सांसद राजा राम पाल तथा विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने किया। इसके बाद उनका काफिला सीतापुर की ओर रवाना हो गया।

गोरखपुर में अब पोस्टर में योगी बने नायक तो राहुल को बताया देश बांटने वाला

सीतापुर से पहले भिटौली में उन्होंने छोटी सी सभा की। भिटौली चौराहा पर सभा में राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की दो पार्टियों के दिग्गज बने मायावती के साथ मुलायम सिंह का रिमोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में हैं।

राहुल गांधी की किसान यात्रा को 30 लाख लोगों का समर्थन

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की मायावती के साथ ही मुलायम सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी के साथ लडऩे का दम नहीं है। सिर्फ कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने में सक्षम है।

तस्वीरों में देखें-कांग्रेस के रोड-शो में उन्नाव आए राहुल गांधी

राहुल गांधी सीतापुर में रोड शो करने के साथ ही लखीमपुर में रोड शो तथा खाट पर चर्चा कार्यक्रम भी करेंगे। सीतापुर में राहुल गांधी करीब चार बजे काजी कमालपुर तथा हरगांव में राहुल बैठक करेंगे। लखीमपुर खीरी में करीब पांच बजे से खाट पर चर्चा कार्यक्रम होगा। राहुल गांधी इसके बाद पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। राहुल गांधी ने प्रदेश के देवरिया से छह सितंबर से किसान महायात्रा शुरू की थी। पहले चरण में उन्होंने अब तक 2229 किलोमीटर की यात्रा की है। इस दौरान उन्होंने दो दर्जन रोड शो के साथ खाट पर चर्चा कार्यक्रम भी किया था। इसके साथ ही पांच सौ से अधिक छोटी-छोटी सभा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.