PreviousNext

मुख्यमंत्री बनते ही योगी की बढ़ी सुरक्षा, चार सौ पुलिसकर्मी तैनात

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 07:33 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 07:41 PM (IST)
मुख्यमंत्री बनते ही योगी की बढ़ी सुरक्षा, चार सौ पुलिसकर्मी तैनातमुख्यमंत्री बनते ही योगी की बढ़ी सुरक्षा, चार सौ पुलिसकर्मी तैनात
मुख्यमंत्री बनते ही उनकी सुरक्षा जेड प्लस हो गयी और आज शाम तक तीन शिफ्ट के लिए करीब 400 पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में लगा दिए गये हैं।

लखनऊ (जेएऩएन)। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। मुख्यमंत्री बनते ही उनकी सुरक्षा जेड प्लस हो गयी और आज शाम तक तीन शिफ्ट के लिए करीब 400 पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में लगा दिए गये हैं। चूंकि राजधानी में उनका सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर है और अभी वह वीवीआइपी गेस्ट हाऊस में भी रह रहे हैं, इसलिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी तैनात करने पड़े हैं।


मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए डीजीपी जावीद अहमद ने सोमवार की सुबह ही अपने सभागार में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी, अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा भवेश कुमार सिंह, आइजी सुरक्षा मुथा अशोक जैन समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे। डीजीपी ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा की समीक्षा की। कहा कि उनकी सुरक्षा को और अधिक चाक-चौबंद व पुख्ता किया जाए।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही न हो। योगी के गृह नगर गोरखपुर के लिहाज से भी सुरक्षा की समीक्षा हुई। वह गोरखनाथ मंदिर में रहते हैं इसलिए वहां की स्थिति को देखते हुए भी इंतजाम किये जा रहे हैं। नवरात्र में योगी के गोरखपुर में ही रहने की संभावना है। इसके चलते भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के निर्देश दिए गये हैं।

जल्द आएंगे एनएसजी कमांडो
आदित्यनाथ योगी को पहले भी खतरा रहा है। प्रखर हिंदूवादी चेहरा और आक्रामक शैली की वजह से उनकी सुरक्षा को लेकर समय-समय पर एजेंसियां आगाह करती रही हैं। जल्द ही उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो आ जाएंगे। एक शिफ्ट में आठ कमांडो के हिसाब से 24 की तैनाती हो सकती है।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:increased security as Yogi chief minister four hundred policemen posted(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, ऑपरेशन टलेपांच कालिदास में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने किया ग्रह प्रवेश
यह भी देखें