Move to Jagran APP

पक्षकार चाहेंगे तो अयोध्या मामले में हस्तक्षेप करेगी सरकार : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि दोनों पक्ष बातचीत के जरिए सहमति पर पहुंचकर मदद मांगें तो अयोध्या मामले पर सरकार मदद करेगी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 11:42 PM (IST)
पक्षकार चाहेंगे तो अयोध्या मामले में हस्तक्षेप करेगी सरकार : योगी
पक्षकार चाहेंगे तो अयोध्या मामले में हस्तक्षेप करेगी सरकार : योगी

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि तीन तलाक महिला सशक्तिकरण का मुद्दा है। अगर किसी धर्म की कोई प्रथा किसी के हक के खिलाफ है तो उसे खत्म होना ही चाहिए। जनता दर्शन में मेरे आवास पर रोजाना आने वालों में 25-30 मामले तीन तलाक के ही होते हैं। ऐसे सभी आवेदनों को एकत्र करवाकर सुप्रीमकोर्ट में भेजेंगे। योगी ने कहा कि अयोध्या विवाद में सरकार पक्षकार नहीं है। संविधान के दायरे में रहकर इसका हल हमारी प्रतिबद्धता है। दोनों पक्ष बातचीत के जरिए किसी सहमति पर पहुंचकर सरकार से मदद मांगते हैं तो उनकी मदद होगी। शांति एवं सद्भाव के लिए यह झगड़ा खत्म होना चाहिए। अतीत में हुई भूलों का सुधार जरूरी है। ऐसी हर पहल का स्वागत है। चीजें अच्छी दिशा में जा रही हैं, नतीजे भी अच्छे निकलेंगे।

loksabha election banner

 यह भी पढ़ें: योगी सरकार का तोहफाः गाजियाबाद में बनेगा कैलास मानसरोवर भवन

सौ दिन बाद सरकार हिसाब देने को तैयार

योगी ने कहा कि सुशासन, सुरक्षा, पारदर्शिता, जवाबदेह और संवेदनशील प्रशासन हमारी प्राथमिकता है। वर्षों का कचरा है। सफाई में कुछ वक्त लगेगा। सरकार के कामकाज को लेकर लोगों की शुरुआती आशंकाएं दूर हो चुकी हैं। अपेक्षाएं बेशुमार हैं। साथ में यह यकीन भी कि वे पूरा होंगी। जनता का यह विश्वास हमारी पूंजी है। सरकार अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी। सौ दिन बाद हमसे हिसाब भी देंगे।

 यह भी पढ़ें: विधायक कैंप लगाकर राशन कार्ड बनवाएं, कोई जरूरतमंद वंचित न रहेः योगी

कानून व्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती, सुधार कर रहेंगे

मुख्यमंत्री ने माना कि कानून-व्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती है। सरकार इसमें सुधार के प्रति प्रतिबद्ध है। अपराधियों की ही नहीं उनके आकाओं की भी नकेल कसेंगे। अपराधी या तो अपराध छोड़ेंगे या प्रदेश। सहारनपुर की घटना जातीय संघर्ष नहीं। मायावती बिना वजह इसे ऐसा रंग देने पर आमादा हैं। अब कोई भी अपने राजनीतिक हित में किसी घटना को जातीय या सांप्रदायिक रंग नहीं दे सकेगा। उन्होंने एंटी रोमियो दस्ते को और प्रभावी बनाने, पेट्रोल पंपों के खिलाफ अभियान जारी रखने और इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने की भी बात कही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.