Move to Jagran APP

लड़की वाले जोड़ते रहे हाथ लेकिन दो लाख न मिलने पर मंडप नहीं पहुंचा दूल्हा

लड़की का रिश्ता सिर्फ इसलिए टूट गया क्योंकि दहेज लोभी दूल्हे को समय पर दो लाख रुपये नहीं मिले।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Tue, 18 Apr 2017 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2017 09:15 AM (IST)
लड़की वाले जोड़ते रहे हाथ लेकिन दो लाख न मिलने पर मंडप नहीं पहुंचा दूल्हा
लड़की वाले जोड़ते रहे हाथ लेकिन दो लाख न मिलने पर मंडप नहीं पहुंचा दूल्हा

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। जानकीपुरम क्षेत्र में एक दुल्हन व उसके परिवारीजन रातभर मंडप में बैठकर दूल्हे का इंतजार करते रहे लेकिन दहेज लोभी दूल्हा बरात लेकर ही नहीं पहुंचा। लड़की का रिश्ता सिर्फ इसलिए टूट गया क्योंकि दहेज लोभी दूल्हे को समय पर दो लाख रुपये नहीं मिले। देर रात तक बरात न आने पर दुल्हन की मां कुछ महिलाओं के साथ दूल्हे के घर पहुंची और आर्थिक स्थिति का हवाला दिया। जिस पर दहेज लोभियों ने कहा कि अगर दो लाख नहीं ला सकती तो बेटी को गोमती में फेंक दो।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर जानकीपुरम सतीश सिन्हा के मुताबिक लड़की की मां की तहरीर पर दूल्हे राजकमल व उसके पिता रामनरेश, भाई राजू, सचिन, बहन सोनी व मां के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज हुई है। आयुष विहार जानकीपुरम विस्तार निवासी एक दंपती ने अपनी बेटी की शादी शिवानी विहार कल्याणपुर निवासी राजकमल से तय की थी। लड़की की मां ने जानकीपुरम थाने में दी गई तहरीर में कहा है कि 16 अप्रैल को बरात आने वाली थी। दुल्हन रातभर मंडल में बैठकर दूल्हे का इंतजार करती रही।

दंपती के मुताबिक वर पक्ष के लोग दहेज में दो लाख रुपये मांग रहे थे। जबकि उन्हें बरीछा में 11 हजार रुपये, फल समेत अन्य सामान व दो बार में एक लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त दूल्हे को देने के लिए बाइक भी खरीद ली थी। शादी से इंकार करने पर दंपती ने हाथ जोड़ कर विनती कर अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला दिया। उनके समझाने पर वर पक्ष के लोग मान गए।

यह भी पढ़ें: विवाहिता की हत्या कर शव को किया गायब

रविवार को बरात आनी थी लेकिन देर रात तक जब बरात नहीं आई तो दुल्हन के पिता ने दूल्हे के पिता से बात की। दूल्हे के पिता ने बताया कि जब तक दो लाख रुपये मेरे घर नहीं पहुंचाओगे, बरात नहीं लाएंगे। उन्होंने विनती की बताया कि रिश्तेदार घर पर इकट्ठा हैं, जिस पर दहेज लोभियों ने उन्हें गालियां दी और भगा दिया।

यह भी पढ़ें: दहेज के लिए दो महिलाओं को घर से निकाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.