Move to Jagran APP

राज्यपाल का काम सरकार के काम की निगरानी कराना : नाईक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बस्ती में आज राज्यपाल के दायित्व के महत्व पर प्रकाश डाल

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 12:30 PM (IST)
राज्यपाल का काम सरकार के काम की निगरानी कराना : नाईक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि सरकार और उसके मंत्री संविधान के अनुरूप कार्य कर रहे हैं या नहीं, इसकी निगरानी करना उनका काम है। ऐसा करके वह कोई गलत काम नहीं कर रहे। रही बात सरकार के कामकाज से संतुष्टि की तो इसमें बड़े सुधार की जरूरत है।

loksabha election banner

रविवार को बस्ती जिले के पड़री बाबू गांव में आयोजित श्रीराम कथा महोत्सव के दौरान राज्यपाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में छात्रों पर लाठीचार्ज और फाय¨रग की घटना दुखद है। राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी गई है। पूरी घटना से वह राष्ट्रपति को अवगत कराएंगे। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन शाही अंदाज में मनाने पर करोड़ों रुपये खर्च किए जाने के मामले में मंत्री आजम खां की टिप्पणी पर सीधी प्रतिक्रिया से परहेज किया, लेकिन कहा, मंत्री के बयान पर वह कुछ बोलेंगे तो मुद्दा बन जाएगा। मुलायम सिंह यादव को खुद आजम खां से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर है। पिछले दिनों वाराणसी दौरे में सड़कों की दुर्दशा भी देखी है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। शिक्षा व्यवस्था में भी व्यापक सुधार की जरूरत है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सवाल पर नाईक ने कहा इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को निर्णय लेना है। कोई सर्वमान्य हल निकाला जाना चहिए। इससे पहले नाईक ने श्रीराम कथा समारोह के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में भगवान राम को एक आदर्श राजा बताया। अब तो रामायण ¨हदी में ही नहीं अनेक भाषाओं में है। रामपुर की लाइब्रेरी में उर्दू में रामायण देखा तो सुखद लगा। इससे यह बात साफ है कि अन्य धर्मो के अनुयायी भी राम के आदर्श जीवन चरित्र के बारे में गहराई से जानना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.