Move to Jagran APP

ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

लखनऊ। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने ट्रेनों में

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 12:38 PM (IST)
ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह का सरगना दबोचा

लखनऊ। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की संयुक्त टीम ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले कुख्यात लुटेरे को गाजियाबाद में गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से लूटा गया मोबाइल, चाकू और नशीली गोलियां बरामद हुई हैं।

loksabha election banner

गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी ने बताया कि गिरफ्त में आया लुटेरा विक्की निवासी सोनीपत है और गिरोह का सरगना है। जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने आरोपी को रेलवे स्टेशन स्थित माल गोदाम के पास से दबोचा। आरोपी विक्की उर्फ विकास साथी ओमप्रकाश, मुन्ना निवासी गाजियाबाद, जॉन निवासी दिल्ली और भूपेंद्र निवासी गौतमबुद्ध नगर के साथ ट्रेनों में वारदात करता था। इन्होंने गत 12 अप्रैल को मुरी एक्सप्रेस, आठ अप्रैल को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, 28 फरवरी को काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस और नवंबर 2013 में कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस में लूट और डकैती की वारदात की थी। इन मामलों में आनंद विहार, निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली और नई दिल्ली में मुकदमे दर्ज हैं। सभी आरोपी अलग-अलग ट्रेनों में 50 से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुके हैं। विक्की के अन्य फरार साथियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है।

जीआरपी ने बताया कि विक्की और उसके साथी ट्रेनों में लूटपाट के दौरान चाकू मारने से भी गुरेज नहीं करते थे। विक्की 10 साल से ट्रेनों में लूट की वारदात को अंजाम दे रहा है। उसके खिलाफ दिल्ली और यूपी के जीआरपी थानों में 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वह आठ बार जेल भी जा चुका है। फिलहाल जमानत पर छूटा हुआ था। लूट और डकैती के माल को ये लोग दिल्ली और विजयनगर में बेचते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.