Move to Jagran APP

थाने पहुंची राहुल गांधी की दीवानी, किया शादी का दावा

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दीवानी एक महिला ने कल आगरा के महिला थाना में जमकर बवाल

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 11:20 AM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 11:20 AM (IST)
थाने पहुंची राहुल गांधी की दीवानी, किया शादी का दावा

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दीवानी एक महिला ने कल आगरा के महिला थाना में जमकर बवाल किया। थाना में करीब 30 वर्ष युवती की बातें जिसने सुनीं वह चौंक गया। युवती काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाधी की दीवानी है और उनसे शादी करना चाहती है। युवती का दावा है कि राहुल और उसकी शादी बचपन में राजीव गाधी ने तय कर दी थी। अपनी दीवानगी का इजहार करने को राहुल गाधी से मुलाकात के लिए दिल्ली में दस जनपथ और 11 तुगलक रोड के कई वर्ष तक चक्कर काटती रही, मगर सुरक्षाकर्मियों ने मिलने नहीं दिया। अब वह पुलिस के दर पर इंसाफ मागने आई है।

loksabha election banner

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली कल्पना (बदला नाम) दसवीं पास है। उसके पिता सैन्यकर्मी हैं। उसने पुलिस को बताया कि उसके मौसा रेल मंत्रलय में सचिव थे। राजीव गाधी से उनसे घरेलू संबंध थे। दोनों ने मिलकर बचपन में ही उसकी शादी राहुल गाधी से तय कर दी थी। युवती ने मोबाइल में मौसा और राजीव गाधी का फोटो भी पुलिस को दिखाया। युवती के मुताबिक चार वर्ष पहले उसे शादी तय होने की जानकारी हुई। उसके बाद से वह राहुल गांधी से मुलाकात करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए सोशल मीडिया से लेकर अन्य माध्यमों की मदद ली। सफलता न मिलने पर वह दिल्ली गई। दस जनपथ और राहुल के आवास 11 तुगलक रोड पर जाकर मुलाकात का प्रयास किया। कई दिनों तक सुबह से शाम तक आवास के बाहर बैठी रही, मगर सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर नहीं जाने दिया। युवती का कहना था कोई और रास्ता नहीं दिखा, तो उसने महिला थाने की मदद लेने का फैसला किया।

पागल समझते हैं घर और बस्ती के लोग

युवती का कहना था कि परिवार और बस्ती के लोग उसका मजाक बनाते हैं। राहुल के प्रति उसकी दीवानगी और शादी करने की जिद के चलते उसे पागल समझते हैं। राहुल से शादी के लिए कई बार अन्य जगहों से आया अपना रिश्ता ठुकरा दिया, जिससे घर वाले भी नाराज रहते हैं। उस पर शादी करने का दबाव डालते हैं।

जवाब में राहुल गाधी ने भेजा था ग्रीटिंग

कल्पना के मुताबिक वह राहुल गाधी को नए वर्ष के अलावा हर त्योहार पर ग्रीटिंग भेजती है। 2012 में राहुल गाधी के हस्ताक्षर वाला नए साल का ग्रीटिंग उसे मिलने के बाद राहुल से मुलाकात की उम्मीद और बढ़ गई। वह ग्रीटिंग लेकर ही दिल्ली में दस जनपथ और 11 तुगलक रोड के चक्कर काट रही थी। युवती का कहना था कि परिवार और बस्ती के लोग उसका मजाक बनाते हैं। राहुल के प्रति उसकी दीवानगी और शादी करने की जिद के चलते उसे पागल समझते हैं। राहुल से शादी के लिए कई बार अन्य जगहों से आया रिश्ता ठुकरा दिया, जिससे घर वाले भी नाराज रहते हैं। उस पर शादी करने का दबाव डालते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.