Move to Jagran APP

यूपी में फिर भूकंप के झटके, अस्पतालों से भी बाहर निकले लोग

उत्तर प्रदेश के निवासी अभी कल के भूकंप के झटकों से उबर भी नहीं सके थे कि आज दिन में करीब 12:40 मिनट पर फिर झटके लगे। लोग घरों, आफिस तथा दुकानों को छोड़कर बाहर निकल आये। आज रविवार होने की वजह दफ्तर तथा स्कूल बंद थे। घर में बैठे

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 01:58 PM (IST)
यूपी में फिर भूकंप के झटके, अस्पतालों से भी बाहर निकले लोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के निवासी अभी कल के भूकंप के झटकों से उबर भी नहीं सके थे कि आज दिन में करीब 12:40 मिनट पर फिर झटके लगे। लोग घरों, आफिस तथा दुकानों को छोड़कर बाहर निकल आये। आज रविवार होने की वजह दफ्तर तथा स्कूल बंद थे। घर में बैठे लोगों में एक बार फिर दहशत का माहौल है।

loksabha election banner

कल के बाद आज फिर भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत का माहौल है। लखनऊ के पास के जिलों के साथ कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, बरेली, मुरादाबाद, सीतापुर, रामपुर, मेरठ व आगरा में भी लोग घरों के बाहर निकल आए। अस्पताल में लोग मरीजों को लेकर बाहर बैठे हैं। भूकंप के झटके से गोरखपुर मेडिकल कालेज के साथ जिला अस्पताल समेत आस-पास के क्षेत्र में अफरा-तफरी है। मरीजों के परिवार के लोग जान बचाकर बाहर निकले। मेडिकल कर्मी भी बाहर सड़क पर भागे शहर में दहशत का माहौल है। आज के भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है। लगातार दो दिन भूकंप से प्रदेश में चारों तरफ फिर अफरातफरी का माहौल है। बाजार में भी ऐसी ही स्थिति रही, व्यापारी व ग्राहक वहां से भागकर खाली मैदान में एकत्र हो गए। कल भूकंप के दो झटके लगे थे। सीतापुर में भूकंप करीब 20 सेकेंड तक महसूस किया गया।


नेपाल मदद भेजेगा सीओडी कानपुर

कानपुर की सेंट्रल आर्डीनेंस डिपो ने नेपाल में भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए दस हजार कंबल तथा हजार टेंट वायु सेना को सौंप दिए हैं। इनको विमान आज ही से नेपाल भेजा जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल का भी कुछ सामान नेपाल भेजा गया है। इस काम के लिए आज रविवार को भी सीओडी खोला गया और वहां पर जवान राहत सामग्री एकत्र कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.