PreviousNext

डीजीपी सुलखान सिंह के पुलिस बल को सख्त निर्देश

Publish Date:Thu, 04 May 2017 09:57 AM (IST) | Updated Date:Thu, 04 May 2017 10:42 AM (IST)
डीजीपी सुलखान सिंह के पुलिस बल को सख्त निर्देशडीजीपी सुलखान सिंह के पुलिस बल को सख्त निर्देश
उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने यूपी पुलिस को सख्त निर्देश जारी की है। निर्देश जारी होने के तुरंत बाद पुलिस सख्त हो गई है। आनन-फानन में सक्रिय हो गई है।

लखनऊ (जेएनएन)। बेहद सादगी पसंद उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह काम करने तथा काम लेने के मामले में बेहद सख्त हैं। अब वह उत्तर प्रदेश में अर्से से खराब पड़ी कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने में लगे हैं। इस बाबत उन्होंने कुछ सख्त निर्देश भी जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने यूपी पुलिस को सख्त निर्देश जारी की है। निर्देश जारी होने के तुरंत बाद पुलिस सख्त हो गई है। आनन-फानन में सक्रिय हो गई है। पुलिस ने शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र में गश्त के साथ चेकिंग भी शुरू कर दी है।

पुलिस महानिदेशक ने सभी आईजी, डीआईजी और एसएसपी को प्रदेश के सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए हैं। डीजीपी के निर्देशों में कहा गया है कि लोक व्यवस्था प्रभावित करने वाले संगठनों पर भी सख्त से सख्त कार्यवाही करें। गलत तरीके से आयोजित जुलूसों, शोभायात्राओं को अनुमति ना दें।

यह भी पढ़ें: 21 जून को पीएम के साथ लखनऊ में योग करेंगे पांच हजार पुलिस कर्मी

सड़क जाम के मामले का तुरंत निस्तारण करें। उन्होंने कहा है कि पुलिसकर्मी जनप्रतिनिधियों से लगातार संवाद बनाए रखें। सभी जनपदों में आपातकालीन योजनाएं बढ़ाई जाएं और उनका उचित पालन एवं व्यवस्था की जाये। पुलिस बल की समुचित ब्रीफिंग एवं पूर्व अभ्यास कराया जाए। पुलिस बल दंगा नियंत्रण उपकरण के साथ ही बुलेटप्रूफ हेलमेट व जैकेट पहनें। जिले स्तर पर अभी सूचना तंत्र को सक्रिय किया जाए। महिला पुलिस की भी ड्यूटी लगाने के लिए भी डीजीपी ने निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: थानें सुधारें अपनी कार्यशैली: डीजीपी सुलखान सिंह

सुलखान अपनी सख्ती के लिए बेहद विख्यात हैं। उनकी सख्त छवि आगरा में तैनाती के दौरान सामने आ गई थी। योगी सरकार ने प्रदेश में खराब पड़ी कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए वादा किया था। इसके बाद ही काफी मंथन के बाद सुलखान सिंह को यूपी पुलिस की कमान दी गई है।

यह भी पढ़ें: हमें गुण्डा कहा जाता था और अब तो लोग शिकायत भी नहीं कर पा रहेः अखिलेश

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:DGP Sulkhan Singh strict and Police is active in UP(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पेट्रोल में धांधली के खिलाफ अभियान जारी, दो और पंप पर मिले चिपपेट्रोल पंप पर चिप लगाने का ठेका लेता था राजेंद्र
यह भी देखें