Move to Jagran APP

सियालदह एक्सप्रेस में श्रद्घालुओं से लूटपाट

जम्मूतवी से हावड़ा जा रही 13152 सियालदह एक्सप्रेस में लुटेरों ने श्रद्धालुओं से लूटपाट की और चेन पुलिंग करके फरार हो गए। बरेली व हरदोई स्टेशन के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) थानों में पीडि़तों ने मामला दर्ज कराया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 07:48 PM (IST)
सियालदह एक्सप्रेस में श्रद्घालुओं से लूटपाट

लखनऊ। जम्मूतवी से हावड़ा जा रही 13152 सियालदह एक्सप्रेस में लुटेरों ने श्रद्धालुओं से लूटपाट की और चेन पुलिंग करके फरार हो गए। बरेली व हरदोई स्टेशन के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) थानों में पीडि़तों ने मामला दर्ज कराया। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है।

prime article banner

बुधवार रात सियालदह एक्सप्रेस में लुधियाना से सहारनपुर के बीच स्लीपर कोच में लुटेरे घुस गए। लुटेरों ने बैंककर्मी महेश कुमार शर्मा निवासी शाहबाद, हरदोई, उनकी पत्नी रमा देवी शर्मा से सोने की चेन, अंगूठी, दो मोबाइल और 21 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद अशोक पाठक निवासी आवास विकास कालोनी, अनुराग श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव निवासी मुहल्ला दुर्गा प्रसाद, अशोक अग्रवाल निवासी मुहल्ला खैरथल और नन्ने लाल निवासी घेर जाफर खां, पीलीभीत के बैग कब्जे में ले लिए। अशोक पाठक के बैग में 12500 रुपये,दो मोबाइल, एटीएम, पैन और आधार कार्ड अनुराग श्रीवास्तव की पत्नी नेहा श्रीवास्तव के 10 हजार रुपये, कपड़े, अनिल कुमार श्रीवास्तव के 5100 रुपये, सोने की अंगूठी, अशोक अग्रवाल के 3500 रुपये, मोबाइल और नन्हे लाल के 1100 रुपये तथा कपड़ों का बैग छीन लिया था। श्रद्धालुओं के शोर मचाने पर लुटेरे चेन पुलिंग कर ट्रेन से कूद फरार हो गए। श्रद्धालुओं ने टीटीई को घटना की जानकारी दी, लेकिन टीटीई ने उन्हें अपने उतरने वाले स्टेशन पर जीआरपी थान में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। पीलीभीत के श्रद्धालु 25 जुलाई को श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन करने गए थे, जबकि हरदोई के महेश शर्मा अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन कर लौट रहे थे। पुलिस ने श्रद्धालुओं की तहरीर पर चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

कैफियत एक्सप्रेस में हंगामा

आज कैफियत एक्सप्रेस में जमकर हंगामा हुआ। छात्रों ने अवैध वसूली को लेकर तो राजधानी एक्सप्रेस को पहले निकाले जाने पर यात्रियों ने गुबार निकाला। इसके कारण शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन एक घंटा खड़ी रही। आज सुबह 7.10 बजे दिल्ली की ओर जाने वाली 2225 अप कैफियत एक्सप्रेस शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज न होने के बावजूद रुक गई। काफी देर तक ट्रेन नहीं चली, तो यात्री माजरा समझने को प्लेटफॉर्म पर उतर आए। इसी बीच दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को निकाला गया, तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी दौरान ट्रेन में यात्रा कर रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय के छात्रों ने चेङ्क्षकग स्टाफ पर जबरन अवैध वसूली का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। छात्रों ने स्टाफ की लिखित शिकायत भी स्टेशन मास्टर से की। रेल अधिकारियों ने कार्यवाही का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया। इस दौरान ट्रेन एक घंटे स्टेशन पर खड़ी रही। रेल प्रशासन का कहना है कि दिल्ली जाने वाली चार महत्वपूर्ण राजधानी ट्रेनों को निकालने के लिए ही कैफियत एक्सप्रेस को रोका गया था। एक घंटे बाद उसे रवाना कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.