Move to Jagran APP

लखनऊ में आरबीआइ के खिलाफ प्रदर्शन, सड़क पर उतरे लोग

लखनऊ में रिजर्व बैंक के ऑफिस के बाहर लोगों ने केंद्र सरकार तथा पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इन लोगों ने आरोप लगाया कि रिजर्व बैंक में धांधली हो रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 04:07 PM (IST)
लखनऊ में आरबीआइ के खिलाफ प्रदर्शन, सड़क पर उतरे लोग
लखनऊ में आरबीआइ के खिलाफ प्रदर्शन, सड़क पर उतरे लोग

लखनऊ (जेएनएन)। केंद्र सरकार के 31 मार्च तक पुराने नोट (एक हजार व 500) रिजर्व बैंक में जमा करने के निर्देश के बाद भी लखनऊ में जनवरी से रुपया नहीं जमा हो रहा है। इसके विरोध में लोग आज तपती दोपहर में भी सड़क पर उतर आए।गोमतीनगर शाखा ने NRI लोगों को भी बैंक से लौटाया, नोट बदलने के लिए दिल्ली और चेन्नई जाने की दी सलाह।

loksabha election banner

लखनऊ में रिजर्व बैंक के ऑफिस के बाहर लोगों ने केंद्र सरकार तथा पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इन लोगों ने आरोप लगाया कि रिजर्व बैंक में धांधली हो रही है। पुराने एक लाख रुपया लेकर कभी-कभी तो 50 हजार का भुगतान किया जा रहा है। बीते कई दिनों से लोग जब इसका विरोध करने लगे तो फिर तीन दिन से रुपया जमा करने का काम बंद कर दिया गया है।

लखनऊ में आज 41 डिग्री सेल्सियस की तपती गर्मी में भी लोग रिजर्व बैंक की कार्यशैली के खिलाफ सड़क पर उतर पड़े। इन लोगों ने लोहिया पथ पर जाम लगा दिया। आरबीआई में पुराने नोट बदलने आए इन लोगों ने हंगामा किया। इनके रोड जाम करने के कारण सड़क के एक ओर पर लंबा जाम लग गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.